IPL 13: हार्दिक पांड्या ने कहा, इस बात को अच्छी तरह कर चुका हूं स्वीकार 

Hardik Pandya Mumbai Indians: टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट होकर आईपीएल में धमाका करने के लिए तैयार हैं।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पूरी तरह फिट होकर मैदान पर धमाकेदार वापसी के लिए तैयार हैं हार्दिक पांड्या
  • पांड्या ने बताया आईपीएल 2020 में करना चाहते हैं कैसा प्रदर्शन
  • हार्दिक के मुताबिक, चोटों ने हमेशा आगे बढ़ने और बाधाओं को पार करने में की है मदद

अबु धाबी: गत विजेता मुंबई इंडियन्स की टीम की अहम कड़ी माने जाने वाले टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए क्रिकेट के मैदान पर वक्त अच्छा नहीं रहा। एशिया कप 2018 में चोटिल होने के बाद वो लगातार चोटों से परेशान रहे। अंत में उन्हें पीठ की चोट का ऑपरेशन कराना पड़ा तब उन्हें इस समस्या का स्थाई समाधान मिल सका।

कोरोना संकट हार्दिक की तरह फिटनेस से जूझ रहे दुनियाभर के कई क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुआ। इस दौरान उन्हें चोट से उबरने का पूरा मौका मिला। ऐसे में पूरी तरह फिट होकर इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में उतरने के लिए तैयार हार्दिक पांड्या ने कहा है कि उन्होंने ये बात अच्छी तरह स्वीकार कर ली है कि चोटिल होना करियर का हिस्सा है और उन्हें इसके साथ जीना सीखना होगा। पांड्या ने ये भी कहा कि चोटें आपको हमेशा अच्छा करने और बाधाओं को पार करने के लिए प्रेरित करती हैं।

चोट है खेल का हिस्सा, ये बात कर चुका हूं स्वीकार 
पांड्या ने मुंबई इंडियन्स द्वारा जारी वीडियो में कहा, मैंने अपने जीवन में इस बात का अनुभव किया है कि चोटें मेरे साथ हमेशा रहेंगी। कोई भी व्यक्ति चोटिल नहीं होना चाहता लेकिन मैंने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि मैं कुछ भी करूं चोट लगना उसका भाग है। चोटों ने हमेशा मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। हकीकत में मुझे मजबूत कदम उठाना सिखाया है। मेरी कड़ी मेहनत हमेशा बढ़ी है कभी घटी नहीं।'

उन्होंने आगे कहा, सौभाग्यवश मुझे और क्रुणाल को घर पर जिम होने का फायदा मिला इसी कारण हम दोनों अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर पाए। मेरा हमेशा से मानना है कि आप जितने फिट होते जाते हैं तो आप अपनी सोच से परे अपने कौशल को भी निखारते जाते हैं। आप उन चीजों के साथ आसानी से सामन्जस्य बैठा लेते हैं जिस बारे में आपने पहले देखा या सोचा नहीं था। यदि आप फिटनेस के मामले में एक कदम आगे बढ़ते हैं बहुत से नए शानदार पल आपका इंतजार कर रहे होते हैं।'

मेहनत रंग लाए तो मिलता है आत्मविश्वास 
हार्दिक ने आगे कहा कि वो मानसिक रूप से भी पूरी तरह फिट हैं और इस कारण आईपीएल में टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हार्दिक ने कहा, मैं सौभाग्यशाली था कि चोट से उबरने के बाद मुझे रिलायंस की ओर से डीवाय पाटिल टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला। एक खिलाड़ी के रूप में जब आपकी कड़ी मेहनत रंग लाती है तो आपको बहुत आत्मविश्वास मिलता है। आज मैं जिस तरह गेंद पर प्रहार कर रहा हूं उसके साथ मैं जिस मनोदशा में हूं उसमें केवल मैदान पर जाकर थोड़ी देर पिच पर वक्त गुजारने की जरूरत है उसके बाद सब कुछ अच्छा होगा।'

हार्दिक ने कहा कि आईपीएल एक ऐस मंच है जहां मैं पूरा लुत्फ उठाता हूं और मजबूती के साथ वापसी करना चाहता हूं। मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ 19 सितंबर को आईपीएल 2020 का आगाज होगा। ऐसे में गत विजेता मुंबई के खिताब बचाने के अभियान में निश्चित तौर पर हार्दिक पांड्या की भूमिका अहम होगी। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर