IPL 2021: हर्षल पटेल ने तोड़ डाला जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, अब सबसे बड़े रिकॉर्ड से 4 कदम दूर

Harshal Patel breaks record of Jasprit Bumrah, Most wickets by an Indian in IPL season: आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए अब सबसे बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ाया कदम।

Purple Cap Holder of IPL 2021: Harshal Patel
हर्षल पटेल का एक और बड़ा रिकॉर्ड (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • हर्षल पटेल फिर छा गए, इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किया कमाल
  • हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2021 के मुकाबले में हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके
  • अब हर्षल पटेल ने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ड्वेन ब्रावो के सबसे बड़े रिकॉर्ड से 5 कदम दूर

आईपीएल 2021 में अगर एक गेंदबाज ऐसा रहा है जिसने निरंतर शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल जीते हैं, तो वो हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल (Harshal Patel)। इस 30 वर्षीय भारतीय पेसर ने अपने कप्तान विराट कोहली को हर दूसरे मैच में राहत पहुंचाने का काम किया। जरूरत पड़ने पर विकेट निकालना इस गेंदबाज की खूबी रही है। बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में हर्षल पटेल फिर टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ डाला है।

हर्षल पटेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबु धाबी में खेले गए इस मैच में 4 ओवर किए औऱ 33 रन देते हुए सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इस दौरान हर्षल पटेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (31) को बोल्ड किया, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (10) और वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर (16) को कैच आउट कराया।

तोड़ डाला बुमराह का रिकॉर्ड

इसके साथ ही अब आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने 13 मैचों में सर्वाधिक 29 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वो इस समय पर्पल कैप की रेस में लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं। वो दूसरे नंबर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान से 7 विकेट आगे हैं जबकि तीसरे नंबर पर मौजूद जसप्रीत बुमराह से 10 विकेट आगे हैं। इसके साथ ही हर्षल पटेल ने एक आईपीएल सीजन में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला है। ये रिकॉर्ड अब तक जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज था जिन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में 27 विकेट लिए थे। हर्षल अब इस मामले में उनसे दो विकेट आगे निकल गए हैं।

ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ने से 4 विकेट दूर

इसके अलावा अब हर्षल पटेल की नजर आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर टिक गई हैं। एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है जिन्होंने आईपीएल 2013 में 18 मैच खेलते हुए 32 विकेट झटके थे। पिछले 8 सालों में उस रिकॉर्ड को कोई नहीं छू सका है। इस बार हर्षल जिस लय में नजर आ रहे हैं, भारतीय फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि 4 विकेट और लेकर हर्षल पटेल ये रिकॉर्ड अपने नाम करें।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर