IPL में खराब प्रदर्शन के बाद गिरेगी गाज! इन 2 खिलाड़ियों की होगी भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम से छुट्टी? 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए इन दो खिलाड़ियों के ऊपर गिर सकती है गाज।

hardik-pandya-rahul-chahar
हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप के लिए घोषित की गई टीम में 10 अक्टूबर तक किया जा सकता है बदलाव
  • आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर हो सकते हैं तीन बदलाव
  • हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर की हो सकती है छुट्टी, युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

अबूधाबी: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स का सफर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 42 रन के अंतर से जीत के साथ ही थम गया। 14 मैच में 7 जीत और इतनी ही हार के साथ मुंबई 14 अंक के साथ पांचवें पायदान पर रही। मुंबई इंडियन्स के आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन को देखकर कोई खुश हुआ हो या नहीं लेकिन टीम इंडिया के फैन्स के चेहरे पर जरूर खुशी लौट आई। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए पांच खिलाड़ी मुंबई इंडियन्स से हैं। जिसमें रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर हैं। रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन तो टूर्नामेंट में अच्छा रहा था। लेकिन हर किसी की नजर ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर थी। इन खिलाड़ियां का फीका प्रदर्शन देखकर लोगों को टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर चिंता सताने लगी थी। लेकिन ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर फैन्स की चिंता दूर कर दी। लेकिन राहुल चाहर और हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अभी भी लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच रहा है।

राहुल चाहर के ऊपर गिर सकती है तलवार
राहुल चाहर आईपीएल 2020 के प्रदर्शन को एक साल बाद यूएई में दोहराने में नाकाम रहे हैं। राहुल को 14 में से 11 मैच में खेलने का मौका मिला और वो 13 विकेट लेने में सफल रहे। यूएई लेग में उन्हें चार मैच खेलने का मौका मिला और वो इस दौरान केवल 2 विकेट चटका सके। भारत में पहले लेग में खेले 7 मैच में 11 विकेट लेकर उन्होंने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था और यूएई में पिछले प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुने गए थे लेकिन उनकी फिरकी का जादू नहीं चला। अब उनके ऊपर टीम से बाहर किए जाने को लेकर तलवार लटक रही है। 

हार्दिक की फिटनेस और फॉर्म कराएगी काम तमाम
लेकिन सबको सबसे ज्यादा चिंता टीम में बतौर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शामिल किए गए हार्दिक पांड्या को लेकर सता रही है। एक तरफ हार्दिक चोट से परेशान रहे और बल्लेबाजी के दौरान कोई धमाल नहीं मचा सके। प्रशंसक आखिरी मैच तक उनकी गेंदबाजी देखने का इंतजार करते रहे लेकिन उनके हाथ मायूसी लगी। वो आईपीएल 2021 में किसी भी चरण में गेंदबाजी करने नहीं आए। 

फीका रहा है बल्ले से प्रदर्शन 
हार्दिक को टीम ने 14 में से 12 मैच में एकादश में शामिल किया। इस दौरान उन्होंने 2 बार नाबाद रहते हुए 14.11 के सामान्य औसत और 113.39 के स्ट्राइक रेट से केवल 127 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान केवल 11 चौके और 5 छक्के जड़े। 2 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने जो प्रदर्शन किया है वो निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिहाज से कतई ठीक नहीं है। उनके गेंदबाजी नहीं करने के अलावा फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए वर्ल्ड कप की टीम में बनाए रखना कितना जायज है।

वेंकटेश अय्यर ने पेश की है हार्दिक की जगह दावेदारी
वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी से सबको आईपीएल के दूसरे चरण में प्रभावित किया है। उन्हें टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए जाने की आवाज कई दिग्गज उठा चुके हैं। सोशल मीडिया पर भी ये ये मांग हो रही है। ऐसे में आईपीएल में प्रदर्शन को देखने के बाद वर्ल्डकप के लिए घोषित टीम इंडिया में बदलाव हो सकते हैं। 10 अक्टूबर टीम में बदलाव करने का आखिरी दिन है। 

चक्रवर्ती की वजह से मिल सकता है राहुल को जीवनदान 
हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर को टीम से बाहर किया जा सकता है वहीं चोटिल होने की वजह से केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे वरुण चक्रवर्ती भी वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो सकते हैं। युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हो सकती है वहीं अय्यर को भी मौका दिया जा सकता है। वरुण चक्रवर्ती की चोट राहुल चाहर के लिए जीवनदान बन सकती है क्योंकि चहल की वापसी के लिए राहुल चाहर को बली का बकरा नहीं बनना पड़ेगा। 

 
 


 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर