हरभजन सिंह का अजीबोगरीब बयान, मुंबई-चेन्नई के आईपीएल मैच को बताया भारत-पाक जैसा

Harbhajan Singh on IPL rivarly: हरभजन सिंह ने कहा कि मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच बिलकुल भारत-पाक जैसे होते हैं। दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करती हैं।

harbhajan singh
हरभजन सिंह 

मुख्य बातें

  • हरभजन सिंह ने आईपीएल में 10 सीजन मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया
  • हरभजन सिंह 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से जुड़े
  • भज्‍जी ने बताया कि जब पहली बार सीएसके सदस्‍य बनकर मुंबई के खिलाफ उतरे तो क्‍या महसूस हुआ

नई दिल्‍ली: अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने वो समय याद किया, जब आईपीएल में पहली बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से खेले थे। सीएसके के आधिकारिक अकाउंट पर रूफा रमानी के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत के दौरान स्पिनर ने मुंबई-चेन्‍नई के मैच को मुश्किल दृश्‍य बताया और दोनों की प्रतिद्वंद्विता बिलकुल भारत-पाकिस्‍तान मैच के समान बताई।

हरभजन सिंह ने कहा, 'पहली बार मुझे ऐसा लगा जैसे कोई सपना हो। जब भी हम (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स) मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा महसूस होता है, जैसे भारत-पाकिस्‍तान जैसा मैच हो। एक-दूसरे के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल मैच होता है। अचानक मैं नीली जर्सी में नहीं था। मैंने पीली जर्सी पहन रखी थी। यह अलग तरह का दृश्‍य था, जिसकी मुझे आदत डालनी थी।' 

हरभजन सिंह ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत 2008 में मुंबई इंडियंस के साथ की थी। 10 सीजन इस फ्रेंचाइजी से खेलने के बाद ऑफ स्पिनर को 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने खरीदा। टर्बनेटर का सीएसके के साथ डेब्‍यू सीजन अच्‍छा नहीं बीता। उन्‍होंने 13 मैचों में केवल 7 विकेट लिए।

सीएसके की जर्सी अपनाने में पूरा सीजन लग गया

हालांकि, अगले सीजन में हरभजन सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया और सिर्फ 11 मैचों में 16 विकेट लिए। हरभजन सिंह ने याद किया कि कैसे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते समय मुंबई इंडियंस का सामना करने में उन्‍हें अटपटा लगा था। 39 वर्षीय हरभजन ने कहा, 'हमने अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला था। मैं शुक्रगुजार हूं कि पहला मैच खत्‍म हो गया। मैंने 10 साल मुंबई इंडियंस के लिए खेला। बहुत लंबा समय था। मेरे लिए येलो जर्सी में खुद को ढालने में पूरी सीजन लग गया। अगला सीजन ठीक रहा और मेरा ध्‍यान तीसरे सीजन पर लगा है। जी हां मेरे लिए यह समझना बहुत मुश्किल है कि पहले मैच में क्‍या हो रहा था।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर