हरभजन सिंह ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ कॉन्‍ट्रैक्‍ट को लेकर किया बड़ा खुलासा

Harbhajan Singh IPL: हरभजन सिंह ने यूएई में हुए आईपीएल 2020 में निजी कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लिया था। भज्‍जी ने बुधवार को सीएसके के बारे में बड़ा खुलासा किया।

harbhajan singh
हरभजन सिंह 

मुख्य बातें

  • हरभजन सिंह का चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ करार खत्‍म हो गया है
  • हरभजन सिंह ने खुद इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये दी
  • हरभजन सिंह ने तीन सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया

नई दिल्‍ली: अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पुष्टि कर दी है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ उनका अनुबंध खत्‍म हो गया है। हरभजन सिंह ने कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 2021 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे। 40 साल के ऑफ स्पिनर ने बुधवार को फैंस और फ्रेंचाइजी का शुक्रियाअदा किया, जहां उन्‍होंने तीन सीजन बिताए।

हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, 'चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ मेरा कॉन्‍ट्रैक्‍ट समाप्‍त होने को आया है, इस टीम के लिए खेलना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा। खूबसूरत यादें बनाई और कुछ अच्‍छे दोस्‍त भी, जिन्‍हें मैं आने वाले कई सालों तक याद रखूंगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्रबंधन, स्‍टाफ और फैंस का धन्‍यवाद, जहां खूबसूरत दो साल बिताए। भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं।'

एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से भज्‍जी 2018 में जुड़े थे। तब उन्‍हें फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। आईपीएल 2019 के फाइनल में पहुंचने में हरभजन सिंह ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्‍होंने उस साल 11 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे। हरभजन सिंह ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2020 में हिस्‍सा नहीं लिया था। बता दें कि सीएसके आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक रही है।

हालांकि, पिछले साल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का आईपीएल इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन रहा। यूएई में खेले गए आईपीएल-13 में सीएसके फ्रेंचाइजी अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर रही। इस साल फरवरी में आईपीएल 2021 के लिए छोटी नीलामी होनी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस प्‍लेयर ऑक्‍शन में जरूरी बदलाव करते हुए नए चेहरों को अपने साथ जोड़ना चाहेगी। आईपीएल 2021 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी एमएस धोनी करेंगे, जिन्‍होंने आईपीएल 2020 में सीएसके के आखिरी लीग मैच में स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वह अगले सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर