Glenn Maxwell ने खेली एक और धुआंधार पारी, उसके बाद इस भारतीय की तारीफ कर डाली

Glenn Maxwell, KS Bharat, IPL 2021 RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धुआंधार अर्धशतक जड़कर ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी पर बात करने के साथ-साथ इस भारतीय खिलाड़ी की भी जमकर तारीफ की।

IPL 2021, RCB vs RR: Glenn Maxwell
IPL 2021, RCB vs RR: ग्लेन मैक्सवेल (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की राजस्थान रॉयल्स पर बड़ी जीत
  • ग्लेन मैक्सवेल भी रहे जीत के नायक, खेली लगातार दूसरी धुआंधार पारी
  • जीत के बाद मैक्सवेल ने अपनी पारी के साथ-साथ इस भारतीय बल्लेबाज की भी तारीफ की

जैसे-जैसे टी20 विश्व कप 2021 करीब आ रहा है, वैसे-वैसे कुछ दिग्गज क्रिकेटर वापस अपनी लय में आते नजर आने लगे हैं। इन्हीं में से एक धुरंधर हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 56 रनों की पारी खेलने वाले मैक्सवेल ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने भारतीय बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) की तारीफ भी कर डाली।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को विराट कोहली (25) और देवदत्त पडिक्कल (22) ने एक सधी हुई शुरुआत दे दी थी। लेकिन फिर भी उनकी टीम को एक तेजतर्रार पारी की जरूरत थी जिससे राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सके। ये काम एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल ने किया। इस ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर ने महज 30 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। उनकी इस पारी में एक छक्का और 6 चौके शामिल रहे।

IPL 2021 की तमाम बड़ी-छोटी खबरों, स्कोरकार्ड व अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें

Glenn Maxwell and KS Bharat

इस भारतीय बल्लेबाज के साथ शानदार साझेदारी

अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर जीत दिलाने से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने पिच पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत के साथ अच्छी साझेदारी भी की। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 गेंदों में 69 रनों की धुआंधार पार्टनरशिप हुई जिसने बैंगलोर को और जल्दी मंजिल तक पहुंचाने का काम किया। केएस भरत ने 35 गेंदों में 44 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें एक छक्का और तीन चौके शामिल रहे।

यहां क्लिक करके देखें राजस्थान-बैंगलोर मैच का पूरा स्कोरकार्ड

जीत के बाद तारीफ भी की

बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 17.1 ओवर में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके बाद जब ग्लेन मैक्सवेल से बातचीत की गई तो उन्होंने अपनी पारी और टीम की जीत से जुड़ी बातों के साथ-साथ केएस भरत के बारे में भी अपने दिल की बात सामने रखी। मैक्सवेल ने कहा, "अच्छा है कि हमारे पास अलग-अलग प्रतिभा वाले तमाम खिलाड़ी हैं, एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं हैं। केएस भरत एक शानदार शीर्ष क्रम बल्लेबाज हैं। उनको 3 नंबर पर बल्लेबाजी कराने को मैं प्रयोग का नाम नहीं दूंगा। ये हमारे लिए इस समय बेहतरीन साबित हो रहा है।

KS Bharat

केएस भरत ने इस आईपीएल सीजन में अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन मैचों में उनको बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 16 रनों की पारी खेली। उसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ 32 रनों की शानदार पारी खेली जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर फैंस और अपने कप्तान का दिल जीता है। आने वाले दिनों में वो देवदत्त पडिक्कल की तरह आरसीबी के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर