'इस दिमागी रूप से असंतुलित गोरे को छोड़ दो': क्रिकेटर मैक्सवेल की मंगेतर ने इस आदमी को दिया करारा जवाब

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की मंगेतर विनी रमन (Vini Raman) को एक आदमी ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा कहा कि वो करारा जवाब दिए बिना नहीं रह पाईं।

Glenn Maxwell and Vini Raman
ग्लेन मैक्सवेल और विनी रमन  |  तस्वीर साभार: Instagram

Glenn Maxwell's fiance Vini Raman slams troll: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की मंगेतर विनी रमन को सोशल मीडिया पर कई बार अजीबोगरीब कमेंट्स का सामना करना पड़ा है लेकिन इस बार एक आदमी ने कुछ ऐसा लिखा कि वो शांत नहीं बैठ पाईं। इस आदमी ने मैक्सवेल का मजाक बनाते हुए कुछ ऐसा कहा कि सिर्फ विनी ही नहीं किसी को भी गुस्सा आ जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने इसी साल फरवरी में मेलबर्न में रहने वाली भारतीय मूल की विनी रमन से सगाई की थी। विनी एक फार्मासिस्ट हैं और मैक्सवेल उनको पिछले तीन सालों से जानते हैं। मैक्सवेल भी बिग बैश लीग में मेलबर्न की टीम से खेलते हैं, ऐसे में उसी दौरान 2017 में दोनों की मुलाकात व दोस्ती हुई, फिर ये प्यार में बदला और इस साल दोनों ने सगाई कर ली।

गौरतलब है कि पिछले साल ग्लेन मैक्सवेल ने अचानक क्रिकेट से अचानक ब्रेक ले लिया था और इसकी वजह थी उनका मानसिक स्वास्थ्य। दरअसल, कई सालों से लगातार शीर्ष स्तर पर खेलते हुए वो मानसिक व शारीरिक रूप से थक गए थे। वो विनी रमन ही थीं जिन्होंने मैक्सवेल की इस समस्या को समझा और उपचार के बाद मैक्सवेल दोबारा वापस मैदान पर लौटे और धूम मचाना शुरू कर दिया।

ट्रोलर का भद्दा कमेंट

मैक्सवेल के उसी मानसिक स्वास्थ्य वाले वाकये पर निशाना साधते हुए एक आदमी ने सोशल मीडिया पर उनकी मंगेतर विनी रमन को लिखा, 'विनी रमन, इस मानसिक रूप से अस्वस्थ गोरे लड़के को छोड़ो। तुम्हें उस पर दया करने की जरूरत नहीं है। एक भारतीय लड़का ढूंढ लो अपने लिए।'

विनी ने दिया करारा जवाब

बस इस कमेंट को पढ़ने के बाद विनी रमन बेहद नाराज हो गईं और उन्होंने इस आदमी को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा, 'तुम जवाब के लिए ऐसा लिख रहे हो ना, ठीक है तुम्हें जवाब देती हूं। तुमसे अलग, मैं इंसान का रंग नहीं देखती हूं। मैं किसी से उसकी नागरिकता या उसकी नस्ल को देखे बिना प्यार कर सकती हूं और ये पूरी तरह से मेरी मर्जी है। मैं तुम्हारी तरह इंटरनेट पर किसी आते-जाते इंसान के बेहूदा फैसलों पर अपनी जिंदगी के फैसले नहीं करती और मुझे इसको साबित करने की जरूरत भी नहीं है। अगर तुम्हें जो दिख रहा है, वो नहीं पसंद तो स्क्रॉलिंग जारी रखो।'

इसके अलावा विनी ने लोगों को संबोधित करते हुए लिखा, 'मैं आमतौर पर ऐसे कमेंट्स का जवाब नहीं देती हूं क्योंकि मुझे पता है ऐसे लोग अपनी ओर ध्यान खींचने के लिए ऐसा करते हैं। लेकिन 6 महीने के लॉकडाउन ने मुझे ऐसे अनपढ़ लोगों को सबक सिखाना सिखा दिया है। किसी अन्य रंग के इंसान से प्यार करने से आप कुछ और नहीं हो जाते। किसी गोरे इंसान से प्यार करने का मतलब ये नहीं कि मुझे भारतीय होने में शर्म है। एक गोरे इंसान से प्यार करना मेरी पसंद है और मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं महसूस होती कि बाकी लोग क्या सोचेंगे।'

Glenn Maxwell Vini Raman

मैक्सवेल ने विनी के जवाब को सराहा

उधर आईपीएल में व्यस्त ग्लेन मैक्सवेल ने भी विनी के इस जवाब को देखा और लिखा, 'तुम पर गर्व है विनी। कुछ लोग होते ही बेहूदा हैं।' मैक्सवेल इस दिनों यूएई में किंग्स इलेवन पंजाब को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अब तक खेले तीन मुकाबलों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन ये खिलाड़ी बड़े मौकों पर बड़ा धमाल मचाने के लिए जाना जाता है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर