IPL 2020 final: गंभीर ने इस खिलाड़ी को बनाया था अपनी फैंटेसी टीम का कप्तान, अब लोग ऐसे कर रहे हैं ट्रोल

Gautam Gambhir trolled: गौतम गंभीर ने आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के मार्कस स्टोइनिस को फैंटेसी इलेवन का कप्तान चुनना था, जिसकी वजह से उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

Gautam Gambhir Marcus Stoinis
मार्कस स्टोइनिस और गौतम गंभीर। 

दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को आईपीएल 2020 के फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त करना पड़ा। पहली बार टूर्मामेंट का खिताबी मुकाबले खेलने वाली दिल्ली से फैंस को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वो बुरी तरह धराशायी हो गई। लोगों को लगा कि क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्कस स्टोइनिस फाइनल में भी कमाल करेंगे। हालांकि, ऐसा हो नहीं सका और स्टोइनिस 'गोल्ड डक' का शिकार हो गए। उन्हें पहले ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर ने गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 32 रन देकर महज 1 विकेच चटकाया।

'मैंने स्टोइनिस को फैंटेसी इलेवन का कप्तान चुना है'

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टोइनिस को अपनी फैंटेसी इलेवन का कप्तान चुना था। उन्होंने ऑलराउंडर की प्रतिभा को देखते हुए यह फैसला किया। गंभीर ने खिताबी भिड़ंत से एक दिन पहले ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने फाइनल के लिए अपनी फैंटेसी इलेवन का कप्तान स्टोइनिस को चुना है। साथ ही गेंदबाजों में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे पर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी है। ऐसे में जब स्टोइनिस फाइनल में नहीं चले तो सोशल मीडिया यूजर्स ने मजाकिया अंदाज में गंभीर की 'क्लास' लगा दी और जमकर ट्रोल किया। लोगों ने मीम्स बनाए और लिखा कि गंभीर जब भी किसी खिलाड़ी या टीम पर भरोसा जताते हैं तो वो कभी परफॉर्म नहीं करती। 

सोशल मीडिया पर आए चुनिंदा रिएक्शन...

बतौर ओपनर स्टोइनिस को उतारा गया


बता दें कि मार्कस स्टोइनिस ने दूसरे क्वालीफायर में बतौर ओपन 27 गेंदों में 38 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने धारधार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के तीन अहम खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई और टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली का स्टोइनिस को सलामी बल्लेबाजी के रूप में खिलाने का दांव काम कर गया, मगर फाइनल में सफलता हाथ नहीं लग पाई। दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर