गौतम गंभीर ने कहा, बतौर केकेआर कप्तान सूर्यकुमार यादव को लेकर आज भी है ये अफसोस 

Gautam Gambhir's only regret as KKR captain: गौतम गंभीर ने केकेआर के कप्तान के रूप में एक फैसला नहीं ले पाने पर अफसोस जताया है। 

SURYAKUMAR-YADAV-KKR
सूर्यकुमार यादव  
मुख्य बातें
  • साल 2018 में केकेआर छोड़ मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे सूर्यकुमार यादव
  • इससे पहले केकेआर के लिए निभाते थे फिनिशर का रोल
  • गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी के दौरान सूर्यकुमार को लेकर एक निर्णय पर जताया है अफसोस

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइजडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियन्स के लिए धमाल मचाकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह हासिल करने वाले सूर्यकुमार यादव को लेकर अफसोस जताया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तानी के दिनों को याद करते हुए कहा कि उन्हें बस इस बात का अफसोस है कि उन्होंने बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाज के तौर पर नंबर-3 पर खेलने का मौका नहीं दिया। गंभीर ने यह भी कहा कि सूर्यकुमार खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मुंबई इंडियन और भारत के लिए मुख्य आधार बन गए हैं। सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए पिछले तीन सीजन में 400 से ज्यादा का स्कोर किया है।

हमने सूर्यकुमार को चार साल तैयार किया और जाने दिया...
गंभीर ने कहा, 'मुझे बस इस बात का अफसोस है कि मैंने सूर्यकुमार को तीसरे नंबर पर खेलने का मौका नहीं दिया। मनीष पांडे और युसूफ पठान जैसे खिलाड़ी हमारी टीम में थे और इसलिए हमें सूर्यकुमार को हमेशा फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करना पड़ा। बहुत सारे खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी से दूसरे फ्रेंचाइजी में जाते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने चार साल तक तैयार किया और फिर जाने दिया और अब वह अपने करियर के चरम पर हैं क्योंकि हम उन्हें वो स्थान (नंबर 3) नहीं दे सके।'

भारत की तीनों फॉर्मेट की टीम में मिल चुकी है जगह 
सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की टीम में जगह बनाई। इंग्लैंड दौरे पर उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन वो डेब्यू नहीं कर सके। वहीं भारत के लिए वनडे और टी20 डेब्यू करने का सूर्यकुमार को मौका मिला और वो अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए घोषित टीम इंडिया में उन्हें कई सीनियर खिलाड़ियों को दरकिनार कर मौका दिया गया है। 
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर