कोलकाता नाइट राइडर्स ने की थी सबसे बड़ी गलती, IPL 2020 के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़ा दिग्गज खिलाड़ी

Chris Lynn arrives in UAE, Mumbai Indians: आईपीएल 2020 के लिए ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन यूएई पहुंच गए हैं। इस बार वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा होंगे। ्र

Chris Lynn
युएई पहुंचे क्रिस लिन  |  तस्वीर साभार: Twitter

अबुधाबीः आईपीएल 2020 के लिए जब पिछले साल खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी तो इसमें एक फैसला बेहद चौंकाने वाला था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम से बाहर कर दिया (रिलीज) जो उनके लिए धमाकेदार साबित हो सकता था। इसके बाद जब नीलामी हुई तो मुंबई इंडियंस ने झट से इस धुरंधर को लपक लिया। अब मंगलवा को ये धुरंधर आईपीएल 2020 के लिए यूएई पहुंचकर 'रोहित सेना' से जुड़ गया है।

हम यहां जिस धुरंधर की बात कर रहे हैं, वो और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन हैं। वो मंगलवार को आईपीएल खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए। मुंबई इंडियंस की तरफ से इसकी जानकारी दी गई। क्रिस लिन उन बल्लेबाजों में से हैं जो दुनिया की तमाम टी20 लीग में खेलते हैं और वो महामारी से पहले तक जबरदस्त लय में भी थे।

क्रिस लिन ने ऐसे दिया था KKR को करारा जवाब

जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्रिस लिन को रिलीज कर दिया था, तब उसके ठीक बाद इस धुरंधर बल्लेबाज ने बिग बैश लीग (BBL) और फिर टी-10 लीग में रिकॉर्डतोड़ पारियां खेलकर सबको दंग कर दिया था। दिलचस्प बात ये है कि टी-10 लीग का आयोजन भी यूएई में हुआ था जहां इस बार आईपीएल खेला जाना है। उन्होंने टी-10 लीग में 30 गेंदों पर 91 रनों की धुआंधार पारी खेलकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जवाब दिया। 

जबकि बिग बैश लीग में उन्होंने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और साथ ही वो बीबीएल में 2000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। मुंबई इंडियंस ने इसके बाद आईपीएल नीलामी में क्रिस लिन को उनके बेस प्राइज (2 करोड़ रुपये) में खरीद लिया जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको 2018 में 9.6 करोड़ रुपये में खरीदा था।

मुंबई इंडियंस ने यह भी बताया कि कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और अनुभवी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह फ्रेंचाइजी से जुड़े ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन भी पिछले सप्ताह टीम में शामिल हुए थे। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मौजूदा चैम्पियन टीम आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना करेगी। मुंबई ने सर्वाधिक चार बार आईपीएल खिताब जीता है और पिछले आईपीएल फाइनल में उन्होंने चेन्नई को रोमांचक ढंग से हराकर ही चौथा खिताब अपने नाम किया था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर