रुतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी के साथ टूटा, चेन्नई और जीत का अनोखा कनेक्शन  

Ruturaj Gaikwad CSK's win Double Digit connection: रुतुराज गायकवाड़ के आईपीएल में पहली बार रुतुराज गायकवाड़ के ऐसे प्रदर्शन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत नहीं हासिल हुई। 

Ruturaj-Gaikwad-IPL-CSK
रुतुराज गायकवाड़( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • गायकवाड़ ने खेली 60 गेंद में नाबाद 101* रन की पारी
  • पारी की आखिरी गेंद पर छक्के के साथ पूरा किया आईपीएल में पहला शतक
  • पहली बार उनके बल्ले के रन उगलने के बाद भी चेन्नई को मिली हार

अबूधाबी: चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का शानदार प्रदर्शन आईपीएल 2021 में लगातार जारी है। उन्होंने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 60 गेंद में घमाकेदार शतक जड़कर अपनी टीम को 20 ओवर में 189/4 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। पारी का आगाज करने आए गायकवाड़ ने चौके के साथ खाता खोला और छक्के के साथ शतकीय पारी का अंत किया। 

गायकवाड़ ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। लेकिन ये रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन उनकी टीम को जीत दिला पाने के लिए नाकाफी साबित हुआ। आईपीएल में 18वां मैच खेल रहे रुतुराज के करियर में पहली बार ऐसा हुआ कि वो जब-जब दो अंक के आंकड़े तक पहुंचे हैं उनकी टीम को जीत हासिल हुई है। 18 मैच में 12 बार रुतुराज 10 या उससे ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं। लेकिन तीन अंक के आंकड़े पर पहुंचते ही उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। 

साल 2020 में यूएई में आईपीएल में उनका आगाज शानदार नहीं रहा था। लेकिन टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच उन्होंने आखिरी के कुछ मैचों में शानदार पारियां खेलकर प्रशंसकों को निराश होने से भी बचाया था। आईपीएल 2020 में खेले 6 मैच में गायकवाड़ ने 2 बार नाबाद रहते हुए 51 की औसत से 204 रन बनाए थे। जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं और उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन रहा था। जिन तीन मैच में गायकवाड़ ने अर्धशतक जड़ा था उनमें चेन्नई को जीत मिली थी। 

पहले चरण में भी किया था शानदार प्रदर्शन 
ऐसे में ने नए सीजन की शुरुआत भी गायकवाड़ ने धमाकेदार अंदाज में की थी। उन्होंने आईपीएल के पहले चरण के शानदार प्रदर्शन को दूसरे चरण में भी जारी रखा। यूएई की धरती पर कदम रखते ही मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नाबाद 88* रन की पारी खेली लेकिन इसके बाद अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे। मुंबई के खिलाफ 88* रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 38, केकआर के खिलाफ 40, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 45 रन की पारी खेली। चेन्नई के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान रुतुराज आईपीएल 2021 में 500 रन के आंकड़े को पार करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। 

ऐसा रहा है अबतक आईपीएल में प्रदर्शन
चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ को महज 20 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। आईपीएल करियर की शुरुआत शून्य के साथ करने वाले रुतुराज ने अबतक खेले 18 मैच में 4 बार नाबाद रहते हुए 50.85 की औसत और 134.08 के स्ट्राइकरेट से 712 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 101* रन रहा है। इस दौरान उन्होंने 69 चौके और 26 छक्के जड़े हैं। दूसरे चरण में रुतुराज अबतक खेले पांच मैच में 312 रन बना चुके हैं। पहले चरण में उन्होंने 7 मैच में 2 अर्धशतक के साथ 196 रन बनाए थे। 
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर