फाफ डु प्‍लेसिस के बल्‍ले ने लगातार तीसरी बार उगली आग, अपने पार्टनर के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Faf Du plessis: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर फाफ डु प्‍लेसिस ने आईपीएल 2021 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। डु प्‍लेसिस ने इस दौरान विशेष उपलब्धि हासिल की।

faf du plessis
फाफ डु प्‍लेसिस 

मुख्य बातें

  • फाफ डु प्‍लेसिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जमाया
  • फाफ डु प्‍लेसिस ने अपने आईपीएल करियर का 19वां अर्धशतक जमाया
  • फाफ डु प्‍लेसिस ने मौजूदा सीजन में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला) में आईपीएल 2021 का 23वां मैच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 171 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने धाकड़ शुरूआत की और ओपनर फाफ डु प्‍लेसिस बेहद आक्रामक अंदाज में नजर आए। अपने शरीर पर कई टैटू गुदवाने वाले फाफ डु प्‍लेसिस की बल्‍लेबाजी करने का तरीका काफी स्‍टाइलिश है और उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने इसे बखूबी साबित भी किया।

36 साल के डु प्‍लेसिस ने केवल 32 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद अपने आईपीएल करियर का 19वां अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने सिद्धार्थ कौल द्वारा किए पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर लांग लेग की दिशा में शॉट खेलकर दो रन लिए और मौजूदा सीजन में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। इसी के साथ फाफ डु प्‍लेसिस ने एक गजब की उपलब्धि हासिल की और अपने ओपनिंग पार्टनर रुतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। डु प्‍लेसिस आईपीएल में लगातार तीन अर्धशतक जमाने वाले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं।

सीएसके की गजब उपलब्धि

फाफ डु प्‍लेसिस ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार रुतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिन्‍होंने पिछले साल यूएई में यह कमाल किया था। गायकवाड़ ने लगातार तीन पारियों में अर्धशतक जमाए थे। डु प्‍लेसिस के बल्‍ले ने तेजी से रन उगले और टीम को जीत की स्थिति में ला खड़ा किया।  डु प्‍लेसिस ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी की। मौजूदा सीजन में दूसरा मौका है जब गायकवाड़ और डु प्‍लेसिस ने शतकीय साझेदारी की। रुतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों में 12 चौके की मदद से 75 रन बनाए। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर्स का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ सीएसके एकमात्र टीम है, जिसके ओपनर्स ने 6 बार शतकीय साझेदारी की है। वहीं अन्‍य टीमों के ओपनर्स ने कुल मिलाकर 9 बार शतकीय साझेदारी की है। फाफ डु प्‍लेसिस की पारी का अंत राशिद खान ने किया। राशिद ने दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 38 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए।

फाफ डु प्‍लेसिस अब सीएसके के अगले मैच में भी अर्धशतक जमाने की कोशिश करेंगे ताकि अपने ओपनिंग पार्टनर रुतुराज गायकवाड़ के लगातार तीन अर्धशतक जमाने के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर सकें। सीएसके की टीम खबर लिखे जाने तक आसान जीत की तरफ बढ़ रही थी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर