इस धुरंधर ने दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं को बल्ले से दिया करारा जवाब, टी20 विश्व कप में नहीं दी है जगह

द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने सीपीएल के बाद आईपीएल में अपने धमाकेदार करके अपने देश के चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है।

Faf-du-Plessis
फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • डुप्लेसी को नहीं मिली है टी20 वर्ल्ड कप के लिए द. अफ्रीकी टीम में जगह
  • 16 मैच में 633 रन बनाकर डुप्लेसी ने दिया है चयनकर्ताओं को करारा जवाब
  • डुप्लेसी ने यूएई में लगाया है रनों का अंबार, यहीं होना है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने सीपीएल के बाद आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। शानदार फॉर्म में चल रहे डुप्लेसी की 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में डुप्लेसी ने आईपीएल में बल्ले से रनों की बरसात करते चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

आईपीएल 2021 के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज 
डुप्लेसी ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 59 गेंद में  86    रन की पारी खेली। वो पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। ये उनके बल्ले से सीजन में निकली एकलौती पारी नहीं थी उन्होंने सीएसके के लिए मौजूदा सीजन में रनों का अंबार लगा दिया। उन्होंने सीजन में खेले 16 मैच की 16 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 45.21 की औसत से 633 रन बनाए। ऑरेंज कैप अपने नाम करने से वो केवल 2 रन के अंतर से चूक गए। उन्होंने सीजन में 6 बार पचास रन के आंकड़े को पार किया और नाबाद 95* रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। 

युवाओं को मिलता डुप्लेसी के अनुभव का फायदा 
डुप्लेसी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर जमकर रन बनाए। दोनों ने मिलकर 16 मैच में 50.40 की औसत से 756 रन जोड़े। दोनों के बीच 2 शतकीय और 7 अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इसका सीधा सा मतलब यह है कि डुप्लेसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए उपयोगी साबित हो सकते थे। एक वक्त ऐसा था जब टीम एबी डिविलियर्स की वापसी की कोशिश कर रही थी लेकिन एक साल पहले टीम की कमान संभाल रहे खिलाड़ी को दरकिनार कर दिया गया है।

23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द. अफ्रीका खेलेगा पहला मैच 
दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसके बाद उसे 26 अक्टूबर को वेस्टइंडीज और 6 नवंबर को इंग्लैंड से भिड़ना है। 30 अक्टूबर और 2 नवंबर को भी द. अफ्रीकी टीम को मैच खेलने हैं लेकिन ये मैच किसके साथ होंगे इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर