नजर हटी, दुर्घटना घटी': देखिए कैसे आपस में भिड़कर गिर पड़े फाफ डु प्‍लेसिस और कगिसो रबाडा

Faf du plessis collision: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबले के दौरान फाफ डु प्‍लेसिस व कगिसो रबाडा की जोरदार भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों के बीच खेल भावना देखने को मिली।

faf du plessis and kagiso rabada collision
फाफ डु प्‍लेसिस और कगिसो रबाडा के बीच टक्‍कर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • फाफ डु प्‍लेसिस और कगिसो रबाडा के बीच हुई जोरदार टक्‍कर
  • फाफ डु प्‍लेसिस ने आईपीएल में अपना 16वां अर्धशतक जमाया
  • कगिसो रबाडा ने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे किए

शारजाह: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में शनिवार को आईपीएल 2020 का 34वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की बीच मैदान पर जोरदार टक्‍कर हो गई। दोनों एक-दूसरे से टकराकर मैदान पर गिर पड़े। इस दृश्‍य का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है क्‍योंकि इसमें कुछ खास हुआ है।

बता दें कि सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सीएसके की शुरूआत बेहद खराब रही क्‍योंकि सैम करन बिना खाता खोले तुषार पांडे की गेंद पर एनरिच र्नोजे को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। इसके बाद क्रीज पर फाफ डु प्‍लेसिस का साथ देने के लिए शेन वॉटसन आए। दोनों ने क्रीज पर अपना समय लिया और फिर रन गति बढ़ाने की ठानी।

कगिसो रबाडा सीएसके की पारी में छठा और अपना दूसरा ओवर डाल रहे थे। उनकी पांचवीं गेंद पर फाफ डु प्‍लेसिस ने मिड ऑन की दिशा में हल्‍के हाथों से शॉट खेला और तेजी से एक रन लेने की कोशिश की। मजेदार बात यह है कि डु प्‍लेसिस और रबाडा दोनों का ध्‍यान गेंद की तरफ था। मगर रबाडा की पीठ डु प्‍लेसिस के रास्‍ते में आ गई। दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई और दोनों मैदान पर गिर पड़े। शेन वॉटसन भी पीछे मुड़कर देखने लगे कि अचानक हुआ क्‍या।

दिखाई खेल भावना

वॉटसन इस गेंद पर रनआउट होने से बचे। हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों फाफ डु प्‍लेसिस और कगिसो रबाडा के बीच खेल भावना देखने को मिली जब तेज गेंदबाज ने जाकर बल्‍लेबाज को पीछे से पकड़ लिया। फाफ डु प्‍लेसिस दर्द से थोड़ा परेशान दिखे, लेकिन फिर उठ खड़े हुए और खेलने लगे।

बता दें कि फाफ डु प्‍लेसिस ने इस घटना के बाद अपनी बल्‍लेबाजी में कमाल का सुधार किया और आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक जमा दिया। उन्‍होंने 47 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए। डु प्‍लेसिस की पारी की मदद से सीएसके ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। 

वहीं कगिसो रबाडा ने फाफ डु प्‍लेसिस को आउट करके आईपीएल में अपने 50 शिकार पूरे किए। कगिसो रबाडा आईपीएल में सबसे कम गेंदों में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्‍होंने केवल 27 मैचों में 616 गेंदें डालकर 50 विकेट चटकाए। वहीं लसिथ मलिंगा ने 749 गेंदों में 50 विकेट लेने का कमाल किया था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर