'Definitely not': इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर ने माही के बयान से उड़ाया आरसीबी का मजाक

RCB Trolled: इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर केट क्रॉस ने ट्विटर पर एमएस धोनी के बयान का उपयोग करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मजाक बनाया, जिसे आईपीएल 2020 एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से शिकस्‍त मिली।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से मिली शिकस्‍त
  • इंग्‍लैंड की केट क्रॉस ने एमएस धोनी के बयान का उपयोग करके आरसीबी का मजाक उड़ाया
  • चार साल बाद विराट कोहली की आरसीबी अंक तालिका में शीर्ष-4 में जगह बना पाई थी

नई दिल्‍ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की प्‍लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के सामने आरसीबी की टीम अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में 20 ओवर में सात विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। कम स्‍कोर की रक्षा करना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन आरसीबी ने चीजों पर नियंत्रण रखा था। फिर केन विलियमसन और जेसन होल्‍डर ने बाजी पलटी। दोनों अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों ने छठे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की और सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से जीत दिलाकर दूसरे क्‍वालीफायर में पहुंचाया।

आरसीबी की टीम चार साल बाद आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर पाई थी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम को उम्‍मीद है कि अगले साल वह इस बेहतर प्रदर्शन को जारी रख सकेगी, जो मार्च 2021 में शुरू होने की संभावना है। एलिमिनेटर मैच के नतीजे के बाद पूर्व क्रिकेटर्स गौतम गंभीर और संजय मांजरेकर ने आरसीबी की कप्‍तानी बदलने की मांग की। इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज केट क्रॉस ने भी आरसीबी की हार पर प्रतिक्रिया दी और विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम का मजाक उड़ाया।

धोनी के डायलॉग से आरसीबी पर कसा तंज

इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेटर एलेक्‍सांड्रा हार्टले आरसीबी की बड़ी फैन हैं। उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किया, 'हमें एक मैच जीतने की जरूरत थी। क्‍या हम कभी खिताब जीत पाएंगे?' इस पर क्रॉस ने एमएस धोनी के मशहूर डायलॉग डेफिनेटली नॉट का फोटो शेयर करके आरसीबी का मजाक उड़ाया है। बता दें कि यह दो शब्‍द सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे जब धोनी ने पुष्टि की थी कि वह आईपीएल से संन्‍यास नहीं ले रहे हैं और अगले सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

आरसीबी को दो मौके मिलते तो वह शीर्ष-2 में स्‍थान तय करती। लीग चरण के दौरान आरसीबी अंक तालिका में शीर्ष पर भी पहुंची थी। हालांकि, सीजन के दूसरे चरण में लगातार शिकस्‍त झेलने के कारण वह चौथे स्‍थान पर रही। आरसीबी और केकेआर दोनों के लीग चरण के बाद 14-14 अंक थे। आरसीबी बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष चार में जगह पक्‍की कर सकी।

एलिमिनेटर में बल्‍ले से खराब प्रदर्शन के अलावा कप्‍तान कोहली ने टीम में चार बदलाव करने के कारण भी सुर्खियां बटोरी। यह बदलाव टीम के काम नहीं आया और आरसीबी हार गई। 2016 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद अब दूसरे क्‍वालीफायर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से भिड़ेगी। इस मुकाबले का विजेता फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर