पहले से खराब स्थिति में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बुरी खबर, जोफ्रा आर्चर की वापसी अब संभव नहीं

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 23, 2021 | 20:34 IST

Jofra Archer out of IPL 2021: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर अब मौजूदा आईपीएल सीजन में वारपसी नहीं कर पाएंगे।

Jofra Archer Rajasthan Royals
जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 से हुए बाहर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अंक तालिका में अंतिम स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर
  • जोफ्रा आर्चर की वापसी अब संभव नहीं
  • ईसीबी ने दी जानकारी, राजस्थान रॉयल्स को देखना होगा विकल्प

लंदनः इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र में वापसी नहीं कर पायेंगे, जिससे उनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ा दी है। इंग्लैंड के 26 साल के गेंदबाज ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू किया है। ईसीबी और ससेक्स की टीमें उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगी।

ईसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘‘आर्चर अब अगले सप्ताह से ससेक्स के साथ पूर्ण अभ्यास शुरू करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह अगले 15 दिनों में क्रिकेट में वापसी करेंगे और इस दौरान वह दर्द मुक्त रहते हुए गेंदबाजी करना जारी रखेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ईसीबी इस बात की पुष्टि बाद में करेगा कि वह किन मैचों के लिए वापसी करेंगे।’’ पिछले हफ्ते, आर्चर को फिर से अभ्यास शुरु करने की मंजूरी नहीं मिली थी। उनके दाहिने हाथ की 29 मार्च को सर्जरी की गयी थी। आर्चर की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

राजस्थान रॉयल्स पहले से खराब स्थिति से गुजर रही है। उनकी टीम अंक तालिका में फिलहाल चार मैचों में तीन हार के बाद अंतिम स्थान पर चल रही है। इसके अलावा टीम के स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होकर स्वदेश लौट चुके हैं। वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो-बबल थकान के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया और अब जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर