Ben Stokes के IPL 2020 में हिस्‍सा लेने पर बना सस्‍पेंस, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल रहे सीरीज

Ben Stokes: बेन स्‍टोक्‍स ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में नहीं खेलेंगे। स्‍टोक्‍स ने न्‍यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के साथ रहने का फैसला किया है। अब आईपीएल में उनकी भागीदारी पर सवाल उठ रहे हैं।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स 

मुख्य बातें

  • बेन स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ बीच सीरीज से न्‍यूजीलैंड अपने बीमार पिता के पास लौटे
  • स्‍टोक्‍स का इसी वजह से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्‍लैंड टीम में चयन नहीं हुआ
  • पूरी स्थिति को देखते हुए स्‍टोक्‍स के आईपीएल 2020 में हिस्‍सा लेने पर शंका छाई

नई दिल्‍ली: सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन अपने घर में पत्‍नी के साथ रुके हैं क्‍योंकि उनकी पत्‍नी पहले बच्‍चे को जन्‍म देने वाली हैं। अब इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के आईपीएल 2020 में भागीदारी को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के ऑलराउंडर इस समय न्‍यूजीलैंड में अपने पिता के साथ हैं, जो कैंसर का उपचार करा रहे हैं।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ गेंद और बल्‍ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्‍टोक्‍स ने पाकिस्‍तान के खिलाफ एक मैच खेलने के बाद किनारा कर लिया। इस मुश्किल समय में परिवार के साथ रहने की जरूरत को समझते हुए स्‍टोक्‍स ने खुलासा किया था कि पिता की बीमारी के बारे में जानने के बाद उन्‍हें करीब एक सप्‍ताह तक नींद नहीं आई थी। इसके बाद स्‍टोक्‍स ने घर लौटने का फैसला किया ताकि अपने परिवार पर ध्‍यान दे सकें, जो इस समय कड़ी स्थिति से गुजर रहे हैं।

वीकेंड हेराल्‍ड से बातचीत करते हुए स्‍टोक्‍स ने खुलासा किया था कि वह पिता के उपचार की जानकारी पाने के बाद वह करीब एक सप्‍ताह तक सो नहीं पाए। उन्‍होंने कहा था, 'मुझे करीब एक सप्‍ताह तक नींद नहीं आई और मेरा दिमाग भी क्रिकेट में नहीं लग रहा था। मानसिक दष्टिकोण से मेरा घर लौटना सही फैसला था।' इंग्‍लैंड को अब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। स्‍टोकस को 4 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए इंग्‍लैंड टीम में चुना नहीं गया है। जहां ऐसा प्रतीत होता है कि स्‍टोक्‍स जल्‍द राष्‍ट्रीय टीम में वापसी नहीं करेंगे, वहीं उनके आईपीएल में हिस्‍सा लेने की शंका के बादल गहरा रहे हैं। आईपीएल-13 यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा।

स्‍टोक्‍स उस स्थिति में नहीं खेलना चाहते

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों आईपीएल के पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल है क्‍योंकि यूएई में उन्‍हें क्‍वारंटीन अवधि पूरी करनी पड़ेगी। स्‍टोक्‍स के खेलने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। स्‍टोक्‍स के पिता को ब्रेन कैंसर है और क्रिकेटर ऐसे में लंबे से लंबे समय तक अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। बेन स्‍टोक्‍स नहीं चाहते कि वह पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज जिस स्थिति में थे, उसी प्रकार मैदान पर वापसी करें। ऐसी स्थिति न तो खिलाड़ी और न ही टीम के लिए मददगार होती है।

बहरहाल, स्‍टोक्‍स के बारे में अब तक कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स को जल्‍द ही अपडेट का इंतजार रहेगा ताकि अगर जरूरत पड़ती है तो वह इस दौरान ऑलराउंडर के विकल्‍प की खोज कर लें।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर