IPL: दिनेश कार्तिक का धमाल, धाकड़ बल्लेबाजों के स्पेशल क्लब में की एंट्री

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज 18 रन की पारी खेलकर कोलकाता को जीत की दहलीज पार कराने वाले दिनेश कार्तिक ने इसी पारी के दौरान दिग्गज बल्लेबाजों के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली।

Dinesh_karthik-ipl-2021-kkr
दिनेश कार्तिक ( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में हासिल की एक व्यक्तिगत उपलब्धि
  • बने आईपीएल में 4 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
  • आईपीएल में 209वां मैच खेलते हुए हासिल किया ये मुकाम

दुबई: आईपीएल 2021 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट के अंतर से मात देकर प्लेऑफ राउंड में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बरकरार रखा है। मैच में जीत के लिए केकेआर 116 रन का आसान लक्ष्य मिला था लेकिन इसे हासिल करने में कोलकाता के पसीने छूट गए। 

डीके ने पार कराई जीत की दहलीज
अंत में 2 गेंद शेष रहते दिनेश कार्तिक के चौके का साथ केकेआर ने जीत की रेखा पार की। दिनेश कार्तिक अंत में 12 गेंद में  18 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इसी पारी के दौरान पांचवां रन बनाते ही डीके ने बल्लेबाजों के एक स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली। 

आईपीएल में पूरे किए चार हजार रन 
दिनेश कार्तिक आईपीएल में 4 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले कुल मिलाकर 11वें और आठवें भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। वहीं डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल इस सूची में शामिल तीन विदेशी खिलाड़ी हैं। 

209वें मैच में हासिल की ये उपलब्धि 
दिनेश कार्तिक ने ये उपलब्धि आईपीएल करियर के 209वें मैच के 188वीं पारी के दौरान हासिल की। आईपीएल इतिहास के बेहतरीन फिनिशर्स में से एक माने जाने वाले कार्तिक ने 4013 रन 26.05 के औसत और 130.03 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 19 अर्धशतक निकले हैं और वो 34 बार नाबाद रहे हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97* रन रहा है। वो आईपीएल में एक बार भी तीन अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

      
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर