देवदत्‍त पडिक्‍कल ने ड्रीम डेब्‍यू का खोला राज, तब बहुत हो गए थे नर्वस

Devdutt Padikkal: 20 साल के बाएं हाथ के ओपनर ने अपने पहले ही मैच में काफी प्रभावित किया। पडिक्‍कल ने अर्धशतक जमाया और आरसीबी की जीत में उपयोगी योगदान दिया।

devdutt padikkal
देवदत्‍त पडिक्‍कल 

मुख्य बातें

  • देवदत्‍त पडिक्‍कल ने आईपीएल में शानदार डेब्‍यू किया
  • आरसीबी की तरफ से खेलते हुए पडिक्‍कल ने अर्धशतक जमाया
  • पडिक्‍कल ने मैच के बाद बताया कि वह डेब्‍यू करने से पहले कितना नर्वस थे

दुबई: भारत के भावी स्टार माने जा रहे देवदत्त पडिक्‍कल ने आईपीएल में शानदार डेब्‍यू करते हुए अर्धशतक जमाया, लेकिन युवा बल्लेबाज ने बताया कि अंतिम एकादश में जगह मिलने के बाद वह काफी नर्वस थे। 20 साल के पडिक्‍कल ने 42 गेंद में 56 रन बनाए, जिसकी मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन जोड़े।

पडिक्‍कल ने मैच के बाद युजवेंद्र चहल से बातचीत में कहा, 'जब मुझे डेब्‍यू करने के बारे में पता चला तो काफी नर्वस हो गया था। मगर बल्‍लेबाजी करने आया और कुछ गेंदें खेली तो सब ठीक हो गया और मैं अपना स्‍वाभाविक खेल खेलता रहा।' देवदत्‍त पडिक्‍कल ने साथ ही बताया कि उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली से बहुत कुछ सीखा है।

पडिक्‍कल ने कहा, 'पिछले एक महीने से हम अभ्यास कर रहे हैं और मैंने विराट भैया से बहुत कुछ सीखा। मैं उनसे सवाल पूछता रहता हूं। आज भी जब मैं फिंच के साथ खेल रहा था तो उन्होंने मुझ पर काफी भरोसा जताया।' 

शंकर को आउट करने का बनाया था मास्‍टर प्‍लान: युजी

युजवेंद्र चहल ने अपने आखिरी और पारी के 16वें ओवर के बारे में कहा कि वह आक्रामक गेंद डालना चाहते थे, जबकि रक्षात्मक फील्ड लगाई गई थी।  उन्होंने कहा, 'वह अहम ओवर था। मुझे लगा कि इस पर रन पड़ेंगे, लेकिन यह भी लगा कि यह ओवर टीम के पक्ष में जा सकता है। मैं विकेट लेना चाहता था जबकि फील्ड रक्षात्मक थी। विराट भैया से आक्रामक गेंदबाजी के बारे में ही बात की।'

उन्होंने कहा, 'पहली गेंद लेग स्‍टंप पर थी, जिसे मारना मुश्किल था। विजय शंकर के आने पर एबी और विराट ने कहा कि गुगली डालो। हमें पता था कि सही जगह पर गिरने पर नया बल्लेबाज इसे भांप नहीं सकेगा।' चहल ने कहा कि कोरोना वायरस ब्रेक के कारण लंबे समय बाद खेलने की वजह से वह भी काफी नर्वस थे, लेकिन नेट पर किया गया कड़ा अभ्यास काफी काम आया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर