IPL Record: देवदत्त पडिक्कल ने वो कर दिखाया जो बड़े से बड़ा दिग्गज भी नहीं कर पाया 

कर्नाटक के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने अपने चौथे आईपीएल मैच में वो कारनाम कर दिखाया जो 13 साल के इतिहास में और कोई नहीं कर पाया।

Devdutt Padikkal
देवदत्त पडिक्कल(साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल में चौथा मैच खेलते हुए देवदत्त ने जड़ा तीसरा अर्धशतक
  • विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए की 99 रन की साझेदारी
  • घरेलू क्रिकेट में पहले ही सीमित ओवरों की क्रिकेट में मचा चुके हैं धमाल

अबुधाबी: आईपीएल में डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले 20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी के इस युवा बल्लेबाज ने एक बार फिर धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया। इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो उनसे पहले और कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। 

देवदत्त आईपीएल इतिहास में अपने शुरुआती चार मैचों में तीन अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। शनिवार को पडिक्कल ने राजस्थान द्वारा जीत के लिए दिए 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का जड़ा। एरोन फिंच के जल्दी आउट होने के बाद युवा पडिक्कल को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला। अब तक टूर्नामेंट में असफल रहे विराट ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा और पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें पारी के 16वें ओवर में बोल्ड कर दिया। पडिक्कल 45 गेंद पर 63 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 
पडिक्कल ने आईपीएल 2020 की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जड़तर की थी। उस मैच में उन्होंने 42 गेंद में 56 रन बनाए थे। इसके बाद अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वो 2 गेंद में 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियन्स54(40) और  राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक जड़कर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर