DC vs RCB Playing 11, IPL 2021: दिल्ली और बैंगलोर की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore playing XI: आईपीएल में आज (मंगलवार) दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होगी। इस मैच में प्लेइंग-11 कैसी रहेगी देखना दिलचस्प होगा।

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore playing XI
दिल्ली बनाम बैंगलोर प्लेइंग-11 (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली बनाम बैंगलोर - आईपीएल 2021, 22वां मैच
  • विराट कोहली और रिषभ पंत की टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर की उम्मीद
  • कैसी होगी बैंगलोर और दिल्ली की प्लेइंग-11

आज इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में सीजन की दो धाकड़ टीमों के बीच टक्कर होगी। अंक तालिका में दोनों टीमों के आंकड़े बिल्कुल एक जैसे ही हैं, सिर्फ नेट रन रेट में थोड़ा फर्क है। जहां दिल्ली की टीम दूसरे पायदान पर है, वहीं बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। ऐसे में जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी वो शीर्ष स्थान पर लौटने का दावा ठोक सकती है। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने करारी मात दी थी, जबकि रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने पिछला मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीता था।

बैंगलोर की टीम की बात करें तो उनके मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े हिटर हैं, जबकि उनके सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली का हालिया फॉर्म भी बेहतर है। ऐसे में बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम में विराट कोहली शायद ही कोई बदलाव करना चाहेंगे। अगर कोई चोटिल ना हो तो।

वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्स की चर्चा करें तो पिछली बार की इस फाइनलिस्ट टीम के लिए अच्छी बात यह है कि ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और रविवार को उन्होंने सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाने में अहम योगदान दिया है। टीम को हालांकि अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो रविवार के मैच के बाद वापस घर रवाना हो गए। ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड-19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। ।

अश्विन की गैर मौजूदगी में अमित मिश्रा और पटेल टीम की स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अंतिम आठ ओवरों में केवल 57 रन खर्च किए थे और तीन विकेट लिए थे।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11 (DC probable playing XI)

रिषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, स्टीव स्मिथ, आवेश खान और कगिसो रबाडा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11 (RCB probable playing XI)

विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद सिराज और शाहबाज अहमद।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर