IPL 2020: दिल्‍ली-पंजाब का मैच जरूर देखना, दांव पर लगे हैं ये 4 रिकॉर्ड्स

DC vs KXIP: आईपीएल 2020 में दिल्‍ली और पंजाब आमने-सामने होंगे। दोनों ही अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ करना चाहेंगे। मगर दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों का ध्‍यान इन कीर्तिमानों को पूरा करने पर होगा।

chris gayle
क्रिस गेल 

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल को आईपीएल में 4500 रन पूरे करने के लिए 16 रन की दरकार
  • केएल राहुल 23 रन बनाते ही आईपीएल में पूरे कर लेंगे 2000 रन
  • अमित मिश्रा तीन विकेट झटकते ही दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के लिए 100 विकेट पूरे कर लेंगे

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगे। केएल राहुल पहली बार फ्रेंचाइजी के कप्‍तान की भूमिका में नजर आएंगे। आईपीएल को लेकर फैंस में निश्चित ही काफी क्रेज है, लेकिन आज का मैच आंकड़ों के लिहाज से देखना ज्‍यादा जरूरी है। दिल्‍ली और पंजाब के बीच दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में कई उपलब्धियां देखने को मिल सकती है। दोनों ही टीमों के खिलाड़‍ियों के पास व्‍यक्तिगत उपलब्धियां हासिल करने का शानदार मौका है।

वैसे आपको बता दें कि दोनों ही टीमें अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी हैं। इस बार दोनों टीमों की कोशिश खिताब जीतने की रहेगी। युवा श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व में दिल्‍ली धमाकेदार प्रदर्शन को तैयार है जबकि केएल राहुल अपनी नई सोच से टीम का भाग्‍य बदलने की कोशिश करेंगे। बहरहाल, इन सभी के बीच यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के पास बड़ा इतिहास रचने का मौका है। वह ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे विदेशी बल्‍लेबाज बन जाएंगे।

गेल-राहुल रच सकते हैं इतिहास

# दरअसल, क्रिस गेल आईपीएल में 45000 रन पूरे करने से केवल 16 रन दूर हैं। बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने आईपीएल में अब तक 125 मैचों में 4484 रन बनाए हैं। अगर वह दिल्‍ली के खिलाफ 16 रन पूरे कर लेंगे, तो आईपीएल में डेविड वॉर्नर के बाद 4500 रन का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे विदेशी बल्‍लेबाज बन जाएंगे। वैसे, गेल आईपीएल में 4500 रन का आंकड़ा पार करने वाले ऑवरऑल छठे बल्‍लेबाज बनेंगे। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर और शिखर धवन यह कमाल कर चुके हैं।

# इसके अलावा केएल राहुल के पास भी एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है। राहुल को आईपीएल में 2000 रन पूरे करने के लिए 23 रन की जरूरत है। वह ऐसा करने वाले 20वें भारतीय बल्‍लेबाज बन जाएंगे।

# वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अमित मिश्रा को पंजाब के तीन बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाने की जरूरत है। अगर वह ऐसा कर लेते हैं, तो दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के लिए 100 विकेट पूरे कर लेंगे। वह दिल्‍ली के लिए 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे। 

# दिल्‍ली कैपिटल्‍स के रिषभ पंत को तूफानी पारी खेलने की जरूरत है। वह आईपीएल में छक्‍के का शतक पूरा करने से 6 शॉट पीछे हैं। अब तक रिषभ पंत ने आईपीएल में 94 छक्‍के जमाए हैं। अगर वह पहले मैच में छक्‍के की बरसात करेंगे, तो इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर