पहले क्वालीफायर में मुंबई से टक्कर तय हुई, तो सबसे युवा कप्तान अय्यर ने दिया दिलचस्प बयान

Shreyas Iyer reflects his views on first qualifier against MI: आईपीएल 2020 के सबसे युवा कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले क्वालीफायर में मुंबई से भिंड़त तय होने पर क्या कुछ कहा।

Delhi Capitals captain Shreyas Iyer
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को टूर्नामेंट में दूसरी बार हराया
  • बैंगलोर को हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम
  • अब पहले क्वालीफायर में मुंबई से दिल्ली की टक्कर, श्रेयस अय्यर ने बताए अपने विचार

अबु धाबी: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर 6 विकेट की जीत से अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम मैच में जीत हासिल कराने के इरादे से उतरी थी और उनका ध्यान नेट रन रेट पर नहीं था। इसके अलावा उन्होंने बताया कि मुंबई के साथ पहला क्वालीफायर मुकाबला तय होने पर उनका क्या कहना है और उन्होंने एक ट्वीट करके भी अपने इरादे जाहिर कर दिए।

बेंगलोर की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली की ओर से नॉर्खिया ने 33 रन देकर तीन जबकि रबादा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। अय्यर ने दिल्ली की जीत के बाद कहा, ‘‘टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमें पता था कि यह करो या मरो का मुकाबला है और हमारा ध्यान सिर्फ जीत दर्ज करने पर था, नेट रन रेट पर नहीं। दूसरे हाफ में जीत दर्ज करने वाली टीमों ने स्थिति को पूरी तरह बदलकर रख दिया। निश्चित तौर पर यह काफी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है।’’

पहले क्वालीफायर में मुंबई से टक्कर

मुंबई के खिलाफ पहले क्वालीफायर के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। हमें चीजों को सहज रखना होगा, बेसिक्स पर ध्यान देना होगा, हमने बैठक में यही बात की है।’’ जबकि टूर्नामेंट के इस सबसे युवा कप्तान ने एक ट्वीट भी किया और अपने व टीम के इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने लिखा, 'अपनी टीम के नाम के आगे 'Q' (क्वालीफाय) लिखा देखना अच्छा है, लेकिन अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है।' दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कप्तान के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा- 'Definitely Not' (बिल्कुल नहीं)। ये वही चर्चित जवाब है जो धोनी ने रविवार को मैच से पहले दिया था जब उनसे पूछा गया था कि क्या ये उनका आखिरी आईपीएल मैच है।

गेंदबाजों की खूब तारीफ की

अय्यर ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया और उन्हें पता था कि क्या करना है। होटल में हमने कुछ सत्र में विरोधी टीम के कमजोर और मजबूत पहलुओं पर बात की थी और मुझे लगता है कि आज यह काम कर गया।’’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर