दीपक चाहर की गेंदों ने ढाया ऐसा कहर, पुराने रंग में नजर आने लगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

Deepak Chahar bowling figures against Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स पुराने अंदाज में नजर आई जब दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स की हालत खराब की।

Deepak Chahar against Punjab Kings
पंजाब किंग्स के खिलाफ दीपक चाहर (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स
  • दीपक चाहर की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी
  • चाहर किफायती भी रहे, विकेट भी चटकाएश

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पिछले साल यूएई में सबसे शर्मनाक प्रदर्शन किया था। धोनी की टीम ऐसी कभी नजर नहीं आई थी। वहीं इस बार भी सीजन की शुरुआत उनकी बेहद खराब रही जब दिल्ली कैपिटल्स ने उनको 7 विकेट से रौंद दिया। आईपीएल 2021 की शुरुआत बेशक खराब रही लेकिन दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को अपना 50वां आईपीएल मैच खेल रहे दीपक चाहर ने ऐसा प्रदर्शन किया कि एक बार फिर धोनी की टीम पुराने अंदाज में नजर आने लगी।

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पंजाब किंग्स बैटिंग करने उतरी और दीपक चाहर ने उनको शुरुआत से ही झटके देने शुरू कर दिए। पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने मयंक अग्रवाल (0) को बोल्ड किया। फिर तीसरे ओवर में जब टीम के स्कोर 15 रन था तब चाहर ने केएल राहुल (5) को आउट किया, फिर पांचवें ओवर में जब टीम का स्कोर 19 रन था, तब चाहर ने क्रिस गेल (10) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इसके बाद सातवें ओवर में चाहर ने दीपक हूडा को आउट किया। दीपक चाहर ने 4 ओवर किए जिसमें उन्होंने 1 मेडन ओवर फेंका और महज 13 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। पंजाब की तरफ से शाहरुख खान एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। शाहरुख ने 47 रन बनाए जिसके दम पर किसी तरह पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन का स्कोर खड़ा किया।

दीपक चाहर का रिकॉर्ड

इसके साथ ही दीपक चाहर ने कुछ रिकॉर्ड्स भी बना डाले। जब से उनका डेब्यू हुआ है (2017), तब से लेकर अब तक उन्होंने सर्वाधिक बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया है। इस लिस्ट में वो दूसरे नंबर पर मौजूद उमेश यादव से काफी आगे हैं।

  1. दीपक चाहर - 14 बार
  2. उमेश यादव - 10 बार
  3. ट्रेंट बोल्ट - 9 बार
  4. जसप्रीत बुमराह - 8 बार

इसके अलावा दीपक चाहर ने 2017 से अब तक, पहले 6 ओवरों में सर्वाधिक विकेट लिए हैं। दीपक चाहर ने अब तक शुरुआती 6 ओवरों में 36 विकेट झटके हैं। इस मामले में ये है आईपीएल खिलाड़ियों की लिस्ट

  1. दीपक चाहर - 36 विकेट
  2. उमेश यादव - 25 विकेट
  3. ट्रेंट बोल्ट - 24 विकेट
  4. संदीप शर्मा - 23 विकेट
  5. मैक्लेंघन - 21 विेकट

दीपक चाहर ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 50 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7.55 के इकॉनमी रेट से 49 विकेट लिए हैं। वो अपने 50 आईपीएल विकेटों से एक विकेट दूर हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ नजर आया (4/13)।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर