क्या सुरेश रैना की जगह CSK में शामिल होंगे डेविड मलान? CEO ने दिया बयान

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान को सुरेश रैना की जगह टीम में शामिल किए जाने की अटकलों पर सफाई दी है।

Dawid Malan
डेविड मलान  

दुबई: कोरोना के कहर से उबरने के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इन दिनों मैदान में जमकर पसीना बहा रहा है।  21 अगस्त को टीम के चेन्नई से यूएई पहुंचने के बाद सीएसके की टीम के लिए लगातार परेशानियां बढ़ती गईं। पहले दीपक चाहर और ऋतुराज गयकवाड़ सहित सीएसके के 13 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद टीम के उपकप्तान सुरेश रैना व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट गए। इसके बाद स्पिनर हरभजन सिंह ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऐसे में टीम की योजनाओं पर पानी फिर गया। 

धोनी के धुरंधर कोराना संकट से उबरकर मैदान में अभ्यास के उतर चुके हैं। सबसे आखिर में अभ्यास के लिए मैदान में उतरने के बावजूद सीएसके के 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच खेलना है। टूर्नामेंट के आगाज होने में महज 6 दिन बचे हैं लेकिन सुरेश रैना और हरभजन सिंह के विकल्प का ऐलान अबतक नहीं किया गया है। 

भीतर खाने चल रही है रैना को मनाने की कोशिशें
ऐसा भी कहा जा रहा है कि सुरेश रैना को मनाकर वापस बुलाने की कोशिश चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के धाकड़ और टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान को भी रैना की जगह टीम में शामिल करने की खबरें जोरों पर हैं। लेकिन रविवार को सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने मलान मामले पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने भी इस तरह की खबरें सुनी हैं लेकिन ऐसा नहीं है। 

सीएसके के सीईओ ने मलान को शामिल करने की कोशिश की खबर का खंडन करते हुए कहा, हमारी टीम में विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पूरा है। इसलिए मैं नहीं जानता कि एक और विदेशी खिलाड़ी को हम अपनी टीम में कैसे शामिल कर सकते हैं। 

टीम में हो सकते हैं आठ विदेशी खिलाड़ी 
आईपीएल के नियमों के मुताबिक एक टीम में 8 विदेशी सहित कुल 25 खिलाड़ी हो सकते हैं। कोरोना संकट के कारण गवर्निंग काउंसिल ने यूएई में आईपीएल के आयोजन की वजह से 24 खिलाड़ियों को दल में शामिल करने की अनुमति दी है। चेन्नई की टीम में 8 विदेशी खिलाड़ी पहले से ही शामिल हैं ऐसे में रैना के बदले किसी विदेशी खिलाड़ी की टीम में एंट्री नहीं हो सकती है। शेन वॉटसन, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, फॉफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सेंटनर, सैम कुरेन, जोश हेजलवुड जैसे 8 विदेशी खिलाड़ी सीएसके के साथ हैं।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर