IPL 2021: ट्रैवल बैन पर छूट की मांग नहीं करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, अब अपने खिलाड़ियों के लिए करेगा ये काम

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 04, 2021 | 19:46 IST

आईपीएल 2021 निलंबित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी घर वापसी को लेकर फिक्रमंद हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर रखा है।

Steve Smith
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ 

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को कहा कि भारत से उड़ानों पर लगाए सरकार के यात्रा प्रतिबंध से वह छूट नहीं मांगेगा लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ मिलकर सुनिश्चित करेगा कि देश के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के निलंबन के बाद सुरक्षित स्वदेश लौट सकें। 

'ऑस्ट्रेलिया सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं'

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड संक्रमण के कई मामले आने के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया जिसके बाद सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) ने संयुक्त बयान में कहा कि वे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाएंगे। संयुक्त बयान में कहा गया, 'सीए और सीएसए कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा रोकने के ऑस्ट्रेलिया सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और कोई छूट नहीं मांगेंगे।' 

'बीसीसीआई के सीधे संपर्क में है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया'

बयान के अनुसार, 'सीए बीसीसीआई के सीधे संपर्क में है और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कमेंटेटरों की ऑस्ट्रेलिया में वापसी सुनिश्चित करने के लिए योजना पर काम कर रहे हैं।' आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा है कि बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी का तरीका ढूंढ लेगा। सीए ने प्रयास और सहयोग के लिए भारतीय बोर्ड को धन्यवाद दिया।

बयान में कहा गया, 'सीए और एसीए समझते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का बीसीसीआई का फैसला सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और बेहतरी के लिए है।' उन्होंने कहा, 'आईपीएल में सभी प्रतिभागियों की सुरक्षित वापसी के प्रयास और सहयोग के लिए सीए और एसीए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर