क्रिस गेल ने खेली ताबड़तोड़ पारी, पांड्या को पीछे छोड़कर बनाए 3 धमाकेदार रिकॉर्ड

Chris Gayle Record: किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया और लाजवाब पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के मंच पर रखा।

Chris Gayle
क्रिस गेल (KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • आईपीएल 2020 में फिर से गरजा क्रिस गेल का बल्ला
  • क्रिस गेल ने खेली धुआंधार पारी, बनाए कई शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्लीः सोमवार को आईपीएल 2020 में एक बार फिर क्रिस गेल का बल्ला गरजा। किंग्स इलेवन पंजाब के इस धुरंधर बल्लेबाज ने इस सीजन का दूसरा अर्धशतक जड़ा। ये इस सीजन में गेल का पाचवां मुकाबला था। किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात गेंदें शेष रहते 8 विकेट से जीत दर्ज की। गेल इस जीत के हीरो बने और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

क्रिस गेल ने 25 गेंदों पर शानदार अर्धशतक जड़ा और 19वें ओवर में आउट होने से पहले उन्होंने 29 गेंदों में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके शामिल थे। लंबे शॉट्स लगाने में माहिर क्रिस गेल को शारजाह का मैदान काफी रास आता है क्योंकि ये मैदान बाकी के मैदानों की तुलना में काफी छोटा है।

तोड़े रिकॉर्ड, पांड्या को काफी पीछे छोड़ा

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी रिकॉर्डतोड़ पारियों के लिए जाने जाते हैं लेकिन क्रिस गेल हमेशा से रिकॉर्ड्स तोड़ते आए हैं और इस बार भी उन्होंने कुछ वैसा ही किया। सोमवार को उन्होंने ये तीन रिकॉर्ड बनाए..

  • एक ओवर में 4 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल शीर्ष पर हैं और सोमवार को उन्होंने हार्दिक पांड्या से फासला और बड़ा कर दिया। पांड्या ने जहां 2 बार ये कमाल किया है, वहीं सोमवार को गेल ने पांचवीं बार ये कमाल करके दिखाया।
  • आईपीएल के किसी एक ओवर में सबसे ज्यादा बार 25 या उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी गेल पांड्या से काफी आगे निकल गए हैं। सोमवार को उन्होंने ये आंकड़ा 7वीं बार दर्ज करके दिखाया। जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद पांड्या ने 3 बार ऐसा किया है।
  • शारजाह का मैदान क्रिस गेल को काफी रास आता है। आलम ये है कि इस मैदान पर अपनी पिछली छह टी20 पारियों में गेल ने हर बार अर्धशतक जड़ा है। इनमें से चार अर्धशतक अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL 2018) में आई थीं, जबकि बाकी दो अर्धशतक इस बार आईपीएल में बनाए हैं।

टीम की तरफ से हजारी भी बने

क्रिस गेल की उम्र 40 हो चुकी है लेकिन इस खिलाड़ी का दबदबा अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए जो पारी खेली, उस दौरान उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। पिछली से पिछली बार आईपीएल नीलामी में जब क्रिस गेल को कोई खरीदने को तैयार नहीं था तब किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बल्लेबाज को खरीदा था। आज उसका असर दिखने लगा है।

गेल ने अब तक आईपीएल 2020 के 5 मैचों में 2 अर्धशतक जड़ते हुए 177 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 15 छक्के आ चुके हैं, जबकि चौके सिर्फ 9 जड़े हैं। अगर बात करें आईपीएल इतिहास की तो उन्होंने अब तक 130 आईपीएल मैचों में 4661 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक दर्ज हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर