[Video] 99 रन पर आउट होने के बाद अपना आपा खो बैठे क्रिस गेल, गुस्‍से में फेंक दिया बल्‍ला...

Chris Gayle: पंजाब के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 99 रन की पारी के दौरान खास रिकॉर्ड भी बनाया। हालांकि, रॉयल्‍स ने पंजाब को मात देकर प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों को जिंदा रखा।

chris gayle
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 99 रन की पारी खेली
  • क्रिस गेल ने इस पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • क्रिस गेल आउट होने के बाद काफी गुस्‍सा हुए और अपना बल्‍ला फेंक दिया

अबुधाबी: क्रिस गेल भले ही शुक्रवार को एक और टी20 शतक से चूके जब वह 99 रन पर आउट हुए, लेकिन उन्‍होंने रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा लिया क्‍योंकि क्रिस गेल 1,000 टी20 छक्‍के जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। निडर, खुलकर खेलने वाले कैरेबियाई बल्‍लेबाज क्रिस गेल दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने 400 से ज्‍यादा मैचों में 13,000 से ज्‍यादा टी20 रन बनाए हैं।

आमतौर पर ओपनिंग करने वाले क्रिस गेल मौजूदा आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतर रहे हैं। उन्‍होंने शुक्रवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 63 गेंदों में 8 छक्‍के और 6 चौके की मदद से 99 रन बनाए। उनके टी20 छक्‍कों की संख्‍या 1001 हो गई है। गेल का आईपीएल करियर का ये 31वां अर्धशतक था।

गेल ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, '1000 छक्‍के- एक और रिकॉर्ड। वाह। मैं बस शुक्रिया कहना चाहूंगा कि 41 की उम्र में भी इस तरह के शॉट जमा पा रहा हूं। इतने सालों में समर्पण और कड़ी मेहनत का फल मिल रहा है। यहां हूं, यहां कर रहा हूं, उसी तरह। बहुत आभारी हूं।'

क्रिस गेल का टी20 क्रिकेट में सिक्‍का इसलिए जमता है क्‍योंकि अगला बल्‍लेबाज, जिसने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाए हैं, वो हैं उनके हमवतन किरोन पोलार्ड। पोलार्ड ने 450 से ज्‍यादा पारियों में 690 छक्‍के जमाए हैं।

शतक चूकने पर निकाला गुस्‍सा

हालांकि, क्रिस गेल को राजस्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 99 रन पर आउट कर दिया। गेल अपना 23वां टी20 शतक जमाने से चूक गए। वह इससे नाराज हुए और गुस्‍से में अपना बल्‍ला फेंक दिया। इसके बाद गेल वापस शांत हुए और आर्चर से हाथ मिलाकर डगआउट की तरफ लौट गए। आईपीएल ने बाद में क्रिस गेल पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया, जिसे बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने स्‍वीकार किया।

मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 185 रन का स्कोर खड़ा किया। क्रिस गेल ने 99 रनों की पारी खेली। फिर 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर