एक खिलाड़ी ने बदल दी आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की किस्मत

Chris Gayle: गेल ने आरसीबी के खिलाफ मैच में वापसी की और टीम को जीत की पटरी पर वापस ले आए। उस मैच में गेल ने 53 रन की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

kings xi punjab
किंग्‍स इलेवन पंजाब 

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल ने बदलकर रख दी आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब की किस्‍मत
  • क्रिस गेल जिस मैच से प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बने, पंजाब ने सभी मुकाबले जीते
  • क्रिस गेल की वापसी से पंजाब में विश्‍वास आया कि वो कही से भी वापसी कर सकते हैं

दुबई: आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने धमाकेदार अंदाज में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरूआत की थी। मुकाबला 20 ओवर के खेल के बाद टाई हुआ और इसके बाद सुपर ओवर में पंजाब ने बाजी गंवा दी। लेकिन इसके बाद अगले मैच में विराट कोहली की टीम को मात देकर पंजाब की टीम अपना खाता खोलने में सफल रही। लेकिन इसके बाद किस्मत ने उसका साथ छोड़ दिया और टीम ने एक-एक करके लगातार पांच मैच गंवा दिए। 

शुरुआती सात मैचों में 6 में हार और एक में जीत के साथ पंजाब की टीम मुश्किल में दिख रही थी और हर तरफ से एक ही सवाल उठ रहा था कि क्रिस गेल की वापसी कब होगी। तीसरी-चौथी हार के बाद ही गेल को मैदान में उतारने की पूरी तैयारी हो चुकी थी लेकिन फूड प्वाइजनिंग के कारण गेल को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। लेकिन ठीक होकर जिस दिन गेल मैदान में उतरे उसके बाद से पंजाब की किस्मत पूरी तरह पलट गई। 

गेल ने आरसीबी के खिलाफ मैच में वापसी की और टीम को जीत की पटरी पर वापस ले आए। उस मैच में गेल ने 53 रन की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। इसके बाद गेल बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए लेकिन लगातार तीन मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 24, 29 और 20 रन की छोटी पारियां खेलीं लेकिन इनका प्रभाव बहुत पड़ा। 

मिडिल ऑर्डर में कर रहे हैं बल्लेबाजी

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ डबल सुपर ओवर तक गए मुकाबले में उन्होंने दूसरे सुपर ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और अंत में पंजाब की टीम विजयी हुई। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महज 13 गेंद में 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर उन्होंने पंजाब की लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। गेल ने अबतक खेले 4 मैच में 31.50 की औसत से और 127.27 के स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। 

गेल के आने से आया है जीत का विश्वास 

गेल के एकादश में आने से पंजाब की टीम के अंदर ऐसा विश्वास आया है कि वो किसी भी स्थिति में मैच वापस आ सकते हैं और ऐसा ही हो रहा है। एक-एक करके पंजाब की टीम 11 मैच में पांच जीत के साथ अंक तालिका में आखिरी से पांचवें पायदान पर आ चुकी है। उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं जिंदा हैं और इसका श्रेय पूरी तरह यूनिवर्स बॉस को जाता है। 

आरसीबी के लिए भी साबित हुए थे लकी

चार्मगेल ने साल 2011 में आरसीबी के लिए खेलते हुए ऐसा ही कुछ करिश्मा किया था। गेल को जब मौका मिला उसके बाद आरसीबी ने लगातार सात मैच जीते थे। उससे पहले सात मैच में से आरसीबी ने छह मैच गंवाए थे। गेल की मौजूदगी में उस सीजन में आरसीबी ने 12 में से 9 मैच जीते थे। अब 9 साल बाद गेल उसी करिश्मे को अपनी नई टीम के साथ दोहरा रहे हैं जहां वो लगातार सात जीत से अब बस 3 कदम दूर हैं और लीग दौर में पंजाब के भी तीन ही मैच बाकी हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर