चेन्नई सुपर किंग्स का 'नंबर-1' मास्टर स्‍ट्रोक, ये खिलाड़ी लेगा सुरेश रैना की जगह- रिपोर्ट

Suresh Raina replacement: इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज डेविड मालन हाल ही में आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बल्‍लेबाजों में नंबर-1 बने हैं। मालन ने कम समय में टी20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स सुरेश रैना की जगह डेविड मालन को शामिल कर सकता है
  • मालन हाल ही में आईसीसी टी20आई रैंकिंग में नंबर-1 बल्‍लेबाज बने
  • मालन ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शुरू होने से कुछ सप्‍ताह पहले तगड़ा झटका लगा तब सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया। एक और सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी इस साल अपना नाम वापस लिया। फ्रेंचाइजी ने अब तक दोनों खिलाड़‍ियों के विकल्‍पों की घोषणा नहीं की है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स से संकेत मिले हैं कि सीएसके की टीम इंग्‍लैंड के डेविड मालन को अपने साथ जोड़ने पर बातचीत कर रही है।

मालन ने इंग्‍लैंड के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में दमदार प्रदर्शन किया है और हाल ही में वह आईसीसी टी20आई रैंकिंग में नंबर-1 बल्‍लेबाज बने हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ संपन्‍न तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्‍होंने तीन मैचों में 43 की औसत से 129 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 138.71 का रहा। मालन टी20 प्रारूप में धाकड़ बल्‍लेबाजों के रूप में अपनी पहचान बना रहे हैं।

मालन ने अब तक 16 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले, जिसमें 48.71 की औसत से 682 रन बनाए हैं। निरंतर रन बनाने के मामले में डेविड मालन की तुलना भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से हो रही है। इस मामले पर प्रकाश डालते हुए सीएसके के टीम सूत्र ने कहा कि अभी सिर्फ बातचीत चल रही है, कुछ भी तय नहीं हुआ है। सूत्र ने इंसाइडस्‍पोर्ट से कहा, 'अभी सिर्फ बातचीत चल रही है। कुछ भी तय नहीं हुआ है। मालन काफी पूर्ण टी20 खिलाड़ी हैं। वह रैना के जैसे बाएं हाथ के बल्‍लेबाज भी हैं। मगर टीम प्रबंधन ने अब तक रैना के विकल्‍प पर कोई आखिरी फैसला नहीं लिया है।'

क्‍या डेविड मालन होंगे उपयुक्‍त विकल्‍प?

डेविड मालन को शामिल करना आश्‍चर्यचकित फैसला हो सकता है क्‍योंकि सुरेश रैना ने हाल ही में कहा था कि वह भविष्‍य में सीएसके कैंप से जुड़ सकते हैं। सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने हाल ही में कहा था कि रैना के विकल्‍प पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं। हालांकि, अगर डेविड मालन से बातचीत चल रही है तो सुरेश रैना के विकल्‍प के रूप में वह बेहतर साबित हो सकते हैं। मालन इंग्‍लैंड के लिए तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हैं और निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर