सीएआईटी ने अमित शाह और जयशंकर से किया अनुरोध, यूएई में IPL ना होने दें

आईपीएल 2020
आईएएनएस
Updated Aug 04, 2020 | 00:13 IST

CAIT requests Amit Shah and S Jaishankar: बीसीसीआई ने आईपीएल में चीनी कंपनी के साथ करार ना खत्म करने का फैसला लिया है जिसको लेकर देश में आवाज उठने लगी हैं।

CAIT writes letter to Amit Shah for stopping IPL 2020
CAIT writes letter to Amit Shah for stopping IPL 2020 

मुख्य बातें

  • सीएआईटी ने अमित शाह और एस जयशंकर से की अपील
  • आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजन को ना होने दिया जाए
  • बीसीसीआई ने जारी रखा है चीनी कंपनी के साथ करार

नई दिल्ली: अखिल भारतीय व्यापारी संघ (सीएआईटी) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अनुरोध किया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण को दुबई में आयोजित कराने की अनुमति न दें। बीसीसीआई ने रविवार को हुई अपनी आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में फैसला किया है कि लीग की टाइटल स्पॉन्सर वीवो ही रहेगी। भारत और चीन के बीच इस समय विवाद चल रहा है लेकिन यह फैसला कानूनी टीम से सलाह के बाद और प्रायोजक करार को ध्यान में रखकर लिया गया है।

सीएआईटी ने कहा, हमने शाह और जयशंकर को एक पत्र भेजा है, जिसमें दुबई में आईपीएल को आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को मंजूरी नहीं देने की मांग की गई है। यह सरकार की नीति का विरोधाभासी होगा।

'बीसीसीआई का फैसला सरकार के विपरीत'

पत्र में, सीएआईटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे में जबकि भारतीय सीमाओं पर चीनी आक्रमण ने भारत में चीन विरोधी भावनाओं को जन्म दिया, तो बीसीसीआई का निर्णय सरकार के फैसलों के विपरीत है।

'पैसों के प्रति बीसीसीआई का लालच दिखाता है फैसला'

कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक और विंबलडन जैसे टूर्नामेंटों को रद्द करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के फैसले की कड़ी निंदा की जानी चाहिए। बीसीसीआई का यह कदम पैसों के प्रति उसकी लालच को दर्शाता है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर