ब्रेट ली ने आईपीएल 2020 खिताब के लिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर लगाया दांव, बताई इसकी वजह

Brett Lee on IPL 2020 champion: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को भरोसा है कि यह टीम यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में खिताब जीत सकती है। उन्‍होंने इसके पीछे की वजह बताई।

brett lee
ब्रेट ली 

मुख्य बातें

  • ब्रेट ली ने आईपीएल 2020 खिताब के लिए अपनी पसंदीदा टीम का नाम बताया
  • ब्रेट ली को भरोसा है कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर फैंस का ध्‍यान रहेगा
  • आईपीएल 2020 की शुरूआत 19 सितंबर को यूएई में होगी

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्‍करण का पिछले सीजन की तुलना में फैंस को बेसब्री से इंतजार है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पैसों से लबरेज लीग कई उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए कार्यक्रम तय करने में सफल हो सकी है। कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 लीग को दो बार स्‍थगित किया गया। बीसीसीआई को आईपीएल 2020 भारत के बाहर आयोजित कराने की अनुमति मिली क्‍योंकि देश में कोविड-19 मामले बहुत ज्‍यादा हैं।

आईपीएल 13 की शुरूआत 19 सितंबर को होगी और इसका उत्‍साह क्रिकेट फैंस में अभी से ही देखने को मिल रहा है। आगामी एडिशन के लिए क्रिकेट के विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटर्स में भी जोश आ गया है। इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आईपीएल-13 में खिताब जीतने वाली टीम के लिए अपनी पसंद बताई है। ब्रेट ली का मानना है कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स एक बार फिर यूएई में सब पर भारी पड़ती दिखाई दे सकती है।

सीएसके की ये है सबसे बड़ी ताकत: ब्रेट ली

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड पर कहा, 'मुझे लगता है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ताकत उनके खिलाड़‍ियों का उम्रदराज और परिपक्‍व होना है। टीम में युवा आते हैं, लेकिन उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बहुत लंबे समय से खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को यूएई के विकेट काफी रास आएंगे। हाल ही में मैंने यूएई में अगले दो से तीन सप्‍ताह का तापमान देखा। वहां 40 से अधिक तापमान रहेगा, तो पिच पर टर्न उपलब्‍ध होगा।'

ली ने आगे कहा, 'यूएई की पिच पर स्पिन मिलेगा। इसलिए मुझे लगता है कि सीएसके को घर जैसा वहां महसूस होगा। बस सोचकर देखिए कि सभी स्पिनर्स को वहां शानदार टर्न मिल रहा हो तो। मेरे ख्‍याल से सीएसके के लिए यूएई के हालात अनुकूल होंगे और वो इसलिए खिताब की प्रबल दावेदार है।'

इस मामले में मास्‍टर हैं एमएस धोनी

यह कहना गलत नहीं होगा कि सीएसके का खेल सूखी पिचों पर शानदार रहता है, यूएई में इस प्रकार की पिचें मिलेंगी। एमएस धोनी अपने स्पिन संसाधनों का इस्‍तेमाल करने में माहिर हैं। इसके अलावा उनके पास भरोसेमंद तेज गेंदबाज भी हैं, जो जरूरत पड़ने पर गति कम करना जानते हैं। हालांकि, सीएसके के अधिकांश खिलाड़ी लंबे अंतर के बाद मैदान पर लौटेंगे। एमएस धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, दीपक चहर, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर, शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस आदि। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर