आईपीएल 2022: भुवनेश्वर कुमार ने बताया हैदराबाद के लिए क्यों अच्छा नहीं रहा सीजन ?

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के लीग दौर के आखिरी मुकाबले में हार के बाद भुवनेश्वर कुमार ने बताया इस सीजन क्यों नाकाम रही हैदराबाद की टीम?

Bhuvneshwar-kumar-Shikhar-Dhawan
भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मिली 5 विकेट से हार
  • अंक तालिका में आठवें पायदान पर रहते हुए हैदराबाद ने किया सीजन का अंत
  • भुवनेश्वर कुमार ने बताई सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने से किस वजह चूकी टीम

मुंबई: आईपीएल 2022 के लीग दौर के रविवार को खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच में हैदराबाद के कार्यवाहक कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन हैदराबाद की टीम पंजाब किंग्स की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बना सकी। ऐसे में जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को पंजाब किंग्स ने शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन की 22 गेंद में 49 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत हासिल कर लिया। 

खराब फील्डिंग रही हार की वजह
हैदराबाद की टीम ने 14 मैच में 6 जीत और 8 हार के साथ अंक तालिका में 8वें पायदान रहते हुए अपने अभियान का अंत किया। पंजाब के खिलाफ हार के बाद कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा, अगर आप मैच जीतना चाहते हैं तो आपकी फील्डिंग अच्छी होनी चाहिए। मैं ये नहीं कहूंगा कि हमने कुछ रन कम बनाए, उन्होंने पांच ओवर रहते जीत हासिल कर ली इसका मतलब हम काफी रन पीछे थे। मैच और करीबी हो सकता था लेकिन हमारी फील्डिंग बेहद खराब रही। जब सर्वोच्च स्तर की क्रिकेट खेलते हैं तो आपको ऐसे कैच लपकने होंगे। ये सीजन का आखिरी मैच था तो हम वापस जाकर इस बात का आकलन करेंगे कि अगले साल हम और मजबूती के साथ कैसे वापसी करेंगे। 

टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में टीम के रूप में रहे असफल
भुवी ने टीम के पूरे सीजन में प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमारे लिए टूर्नामेंट का पहला हिस्सा शानदार रहा। पहले सात मैच में हमने 5 में जीत हासिल की। दूसरे हिस्से में हम एक टीम को रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके तकरीबन सभी मैचों में हमें हार का समना करना पड़ा। आपको मैच जीतने के लिए हर डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है। इस पहलू पर हम निश्चित तौर पर काम करेंगे और अगले सीजन में मजबूती के साथ वापसी करेंगे। 

उमरान मलिक सीजन के सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू
सीजन के सकारात्मक पहलुओं पर चर्चा करते हुए भुवनेश्वर ने कहा, हमारे लिए बहुत से सकारात्मक पहलू रहे। उमरान मलिक उनमे से एक हैं, अभिषेक शर्मा को देखिए जिस तरह उन्हें टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की, हम राहुल त्रिपाठी को भी नहीं भूल सकते। ये वो सकारात्मक पहलू हैं जिन्हें हम इस सीजन से आगे ले सकते हैं। इस बार हम मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हमारे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। 

जब तक शत प्रतिशत दे सकूंगा, तब तक खेलता रहूंगा
खुद के प्रदर्शन और आईपीएल में खेलने के बारे में भुवी ने कहा, निश्चित तौर मैं कह सकता हूं कि क्रिकेट मेरा पैशन और प्यार है। जब तक मुझे लगता है कि मैं अपना शतप्रतिशत दे सकता हूं तबतक खेलता रहूंगा। हमें अभी और आगे जाना है लेकिन इस सीजन मुझे खेलने में बहुत मजा आया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर