कोरोना केस बढ़ने के बावजूद बीसीसीआई को भरोसा, मुंबई करेगा आईपीएल मैचों की मेजबानी

BCCI: आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने से भी चिंतित हैं। शुक्रवार शाम तक इनकी संख्या आठ थी जो अब बढ़कर 10 हो गई है।

ipl
आईपीएल 

मुख्य बातें

  • मुंबई में कोविड-19 मामले बढ़ने के बावजूद बीसीसीआई को मेजबानी का भरोसा
  • इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के स्‍टैंड बाई स्‍थान के रूप में रखा गया है
  • मुंबई को 10 से 25 अप्रैल के बीच आईपीएल 2021 के 10 मैचों की मेजबानी करनी है

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को मुंबई में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बावजूद 10 से 25 अप्रैल के बीच इस शहर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के आयोजन का भरोसा है और उसका कहना है कि इतने कम समय में वैकल्पिक स्थल पर 'बायो-बबल' बनाना संभव नहीं होगा।
दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल और वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों तथा बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्यों को इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। इससे 9 अप्रैल से शुरू होने वाली आईपीएल में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जारी रही है।

कोरोना वायरस की स्थिति यदि नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के 'स्टैंड बाई' स्थान के रूप में रखा गया है, लेकिन बीसीसीआई को ये मैच मुंबई में कराने का भरोसा है। मुंबई को इस धनाढ्य लीग के 10 मैचों की मेजबानी करनी है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, 'हां, हैदराबाद एक 'स्टैंड बाई' स्थलों में से एक है, लेकिन सभी व्यावहारिक कारणों को देखते हुए हम अब भी मुंबई से मैच शिफ्ट करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इतने कम समय में एक और 'बायो-बबल' बनाना मुश्किल होगा।'

अक्षर पटेल कोविड-19 पॉजिटिव

इसके अलावा आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने से भी चिंतित हैं। शुक्रवार शाम तक इनकी संख्या आठ थी जो अब बढ़कर 10 हो गई है। यही नहीं प्रतियोगिता प्रबंधन दल के छह सदस्यों का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है और उन्हें भी पृथकवास पर भेज दिया गया है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जहां तक मैदानकर्मियों की बात है तो कल तब आठ पॉजिटिव मामले थे। आज दो अन्य मामले पॉजिटिव पाये गये। इससे इनकी संख्या बढ़कर 10 हो गयी। सभी को घर भेज दिया गया है और वे अलग थलग रह रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'हम तैयारियों के लिये कांदिवली से मुंबई क्रिकेट संघ के दूसरे मैदानकर्मियों को ला रहे हैं। इसके अलावा बीसीसीआई के प्रतियोगिता प्रबंधन के छह से सात कर्मचारियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है।' दोपहर में दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान जारी कर बताया कि उनके स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल पॉजिटिव आए हैं, जिसके बाद उन्हें कोविड-19 पृथकवास सुविधा में भेज दिया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को जारी बयान में कहा, 'दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है। वह नेगेटिव रिपोर्ट के साथ 28 मार्च 2021 को मुंबई में टीम होटल में पहुंचे थे। कोविड परीक्षण की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। उन्हें निर्दिष्ट चिकित्सा सुविधा में पृथकवास पर भेज दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स की चिकित्सा टीम अक्षर से लगातार संपर्क बनाए हुए है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर