लीग दौर का हीरो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बना दिल्ली कैपिटल्स के लिए विलेन 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए लीग दौर में गेंदबाजी में धमाल करने वाले आवेश खान रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में विलेन बन गए। चेन्नई के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की।

Avesh-Khan-delhi-capitals-ipl-2021
आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स ( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • पहले क्वलीफायर मुकाबले में आवेश खान ने लुटाए जमकर रन
  • अहम मुकाबले में नहीं कर पाए लीग दौर के मैचों जैसा शानदार प्रदर्शन
  • अबतक खेले 15 मैच में 23 विकेट झटक चुके हैं आवेश खान

दुबई: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को रविवार को खेले गए आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में 4 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद दिल्ली की दबंगई चेन्नई के सामने नहीं चली और एमएस धोनी अपने जाने पहचाने अंदाज में आखिरी ओवर में दिल्ली के जबड़े से जीत छीन कर ले गए। 

रविवार को दिल्ली की हार की वजह खराब गेंदबाजी रही। पहले ही ओवर में एनरिक नॉर्खिया ने फॉफ डुप्लेसी को बोल्ड करके दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई थी लेकिन दूसरे छोर से अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पाए और देखते देखते रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा ने पिच पर पैर जमा लिए और सीएसके को और किसी नुकसान के दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके 100 रन के पार पहुंचा दिया। 

6वें ओवर में उथप्पा ने की जमकर धुनाई
लीग दौर में टीम के लिए हीरो साबित हुए आवेश खान को चेन्नई के खिलाफ शुरू से ही धुनाई हुई। उन्होंने पारी का दूसरा ओवर दिल्ली के लिए फेंका और उस ओवर में 8 रन दे दिए। इसके बाद पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में आवेश खान गेंदबाजी करने आए तो रॉबिन उथप्पा ने उनके खिलाफ हल्ला बोल दिया और इस ओवर में 2 चौके और 2 छक्के सहित कुल 20 रन जड़ दिए। पॉवरप्ले में फेंके 2 ओवर में उन्होंने 28 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं हासिल कर सके। 

इसके बाद कप्तान पंत ने पारी के 17वें ओवर में आवेश खान के हाथों में गेंद थमाई। विकेटों की पतझड़ के बीच अपने इस ओवर में भी आवेश खान ने 9 रन लुटा दिए। हालांकि कप्तान का विश्वास आवेश के प्रति नहीं डगमगाया और उन्होंने सबसे अहम 19वें ओवर में गेंद उनके हाथ में थमा दी। 

धोनी ने छक्का जड़कर बिगाड़े समीकरण 
जीत के लिए 12 गेंद में चेन्नई को 24 रन बनाने थे। ऐसे में आवेश ने अपनी पहली ही गेंद पर रुतुराज गायकवाड़ को चलता कर दिया। अक्षर पटेल ने उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद अगली गेंद पर मोईन अली ने चौका जड़ दिया। ऐसे में गायकवाड़ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए धोनी का सामना चौथी गेंद पर हुआ तो स्लोअर शॉर्ट गेंद पर धोनी कोई गेंद नहीं ले सके वो गेंद की गति से बीट हो गए। लेकिन आवेश ने अगली गेंद ठीक वैसी ही डालने की भूल कर दी और धोनी ने इस बार कोई चूक नहीं की और बॉल को सीधे डीप मिड विकेट की दिशा में छक्के के लिए पहुंचा दिया। इस छक्के के साथ ही दिल्ली की जीत के समीकरण खराब हो गए।

4 ओवर में लुटाए 47 रन 
आवेश खान ने 4 ओवर में कुल 47 रन लुटाए और वो टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उनकी ढीली गेंदबाजी दिल्ली की हार की अहम वजह रही और वो केवल एक विकेट ले सके। जबकि टूर्नामेंट में इससे पहले खेले 14 मैच में उन्होंने 22 विकेट झटके थे। लेकिन अपने लीग दौर के प्रदर्शन वाली छाप अहम मुकाबले में नहीं छोड़ सके। हालांकि वो अभी भी 23 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर काबिज है। ऐसे में दूसरे क्वालीफायर में वो शानदार वापसी करके टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। 


 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर