शुभमन गिल ने बताया आंद्रे रसेल कब दिखाएंगे अपना असली खेल 

Andre Russell saving best for the last says Shubman Gill: कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बताया है कि आंद्रे रसेल कब दिखाएंगे अपना असली खेल।

Andre Russell
आंद्रे रसेल( साभार IPL/BCCI/KKR) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में अबतक खामोश रहा है आंद्रे रसेल का बल्ला
  • 5 मैच में बना सके हैं केवल 50 रन बना सके हैं रसेल
  • केकेआर की टीम का अबतक मिला जुला रहा है प्रदर्शन, युवाओं के बल पर दिखाया है दम

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अबतक आईपीएल 2020 में सफर अच्छा रहा है। युवा खिलाड़ियों का केकेआर के इस प्रदर्शन में अहम योगदान रहा है। बल्लेबाजी में जहां शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला है वहीं गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल के बल्ले की खामोशी अबतक प्रशंसकों को रास नहीं आई है। 

5 मैच में 50 रन बना सके हैं रसेल
आंद्रे रसेल ने आईपीएल 2020 में अबतक खेले 5 मैच में 12.50 की औसत से केवल 50 रन बना सके हैं। हालांकि गेंदबाजी करते हुए इसी दौरान 16 की औसत से 5 विकेट झटक चुके हैं। प्रशंसक उन्हें ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं और उन्हें रसेल से ऐसी ही पारी का इंतजार है लेकिन मैच दर मैच उनके हाथ मायूसी लग रही है। ऐसे में ऐसे में टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल ने बताया है कि रसेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल कबके लिए बचाकर रखा है। 

गिल ने रसेल के प्रदर्शन के बारे में कहा, अब तक वो आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि टूर्नामेंट के अहम भाग की अभी शुरुआत नहीं हुई है और हम जल्दी ही वहां तक पहुंचने वाले हैं। ऐसे में रसेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल तबके लिए बचाकर रखा है। 

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन गिल 
गिल ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 70 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद से वो लगातार शानदार प्रदर्शन आईपीएल में कर रहे हैं। अब तक खेले 5 मैच में गिल 40 की औसत और 115 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बना चुके हैं। उन्हें टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल किया गया है। ऐसे में उन्होंने टूर्नामेंट में अपने अबतक प्रदर्शन को संतोषजनक बताते हुए कहा, जब आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो रन आ ही जाते हैं। जब आप विकेट पर ज्यादा समय बिताते हैं तो निश्चित तौर पर रन बनाने में सफल होते हैं। 

 शानदार रहा है युवा खिलाड़ियों के साथ खेलने का अनुभव
केकेआर की टीम में कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ खेलने के अनुभव के बारे में गिल ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इन सब खिलाड़ियों के साथ मैदान में होना बहुत अच्छा अनुभव रहा है। इसकी वजह से टीम का वातावरण भी बहुत अच्छा है जिसके कारण सबका उत्साह बढ़ता है। 

केकेआर ने अबतक खेले 5 मैच में से तीन में जीत हासिल की है और वो वर्तमान में 6 अंक के साथ चौथे पायदान पर काबिज है। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार गेंदबाजी के दम पर केकेआर ने 10 रन के अंतर से मात दी थी। अब केकेआर की भिड़ंत शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब से होनी है। जो घायल शेर की तरह वापसी का इंतजार कर रही है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर