IPL 2020: KKR और Mumbai Indians को 7 दिन ज्‍यादा क्वारंटीन में रहना होगा, जानिए क्‍यों

IPL Quarantine: जहां 6 आईपीएल फ्रेंचाइजी सीजन 13 से पहले अपने ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने के योग्‍य हैं, वहीं मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स को अतिरिक्‍त 7 दिन क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

hardik pandya and andre russell
हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल 

मुख्य बातें

  • आईपीएल फ्रेंचाइजी को यूएई में ट्रेनिंग कैंप शुरू करने से पहले सात दिन के क्वारंटीन में रहना था
  • केकेआर और एमआई को अन्‍य 6 फ्रेंचाइजी से ज्‍यादा 7 दिन क्वारंटीन में गुजारने होंगे
  • अबुधाबी में क्वारंटीन नियम दुबई और शारजाह की तुलना में ज्‍यादा सख्‍त हैं

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी ने 13वें एडिशन के लिए यूएई पहुंचने के बाद अपने अनिवार्य 7 दिन का क्वारंटीन पूरा कर लिया है। जहां 6 फ्रेंचाइजी को अब आईपीएल शुरू होने से पहले शिविर आयोजित कराने की अनुमति है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए स्‍थतियां अलग हो गई हैं। अन्‍य 6 फ्रेंचाइजी की जगह केकेआर और एमआई की टीमें अबुधाबी में रुकी हैं, लेकिन अब उन्‍हें पता चला है कि वहां उन्‍हें जरूरी 14 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा।

नए सीजन की शुरूआत से पहले जब फ्रेंचाइजी यूएई पहुंची थी, तब उन्‍हें जानकारी दी गई थी कि प्रत्‍येक खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी के स्‍टाफ सदस्‍यों को होटल के कमरे में शुरूआत के सात दिन क्वारंटीन में रहना होगा। इसके बाद ही वह अपने ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर सकते हैं। पृथकवास पूरा करने के बाद फ्रेंचाइजी को बाहर जाकर बबल से जुड़ने के बाद अभ्‍यास सत्र शुरू करने की अनुमति थी। जहां यह बात 6 फ्रेंचाइजी के लिए सही साबित हुई, वहीं केकेआर और एमआई के लिए असलियत कुछ और निकली।

फ्रेंचाइजी हैं निराश

मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने अपना नाम सामने नहीं लाने की शर्त पर इंसाइड स्‍पोर्ट को कहा, 'हमने बीसीसीआई से हस्‍तक्षेप की मांग की है। हमें कहा गया था कि सात दिन के क्वारंटीन के नियम का पालन करना होगा, लेकिन अब स्‍थानीय नियम के मुताबिक हमें 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा।'

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन ब्रजेश पटेल और सीईओ हेमंग अमीन इस मामले में अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। यह माना जा रहा है कि अबुधाबी में अचानक कोविड-19 मामले बढ़ने से उनकी स्थिति भी आसान नहीं है। भले ही वहां 14 दिन का जरूरी क्वारंटीन हो, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इसे घटाकर सात दिन का करने की मांग की है।

यूएई के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के दिशा-निर्देश के मुताबिक, 'निगेटिव पीसीआर टेस्‍ट परिणाम मिलने के 48 घंटे बाद एंट्री की अनुमति होगी। या एक नकारात्मक DPI लेजर परीक्षा परिणाम के साथ 6 दिनों के भीतर एक नकारात्मक PCR परीक्षा परिणाम प्राप्त हुआ। समिति ने कहा कि एक ही प्रकार का परीक्षण 6 दिन के भीतर दो बार नहीं किया जाएगा।'

फ्रेंचाइजी तो बीसीसीआई से भी निराश हैं कि उन्‍हें अलग शहरों के क्वारंटीन नियमों की जानकारी उपलब्‍ध नहीं कराई। बोर्ड इस समय सरकारी अधिकारियों से बातचीत कर रहा है, लेकिन पूरी स्थिति को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि अबुधाबी में मुकाबलों की संख्‍या को घटाया जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर