आकाश चोपड़ा ने आईपीएल को लेकर दिया ऐसा विवादित आइडिया, सही या गलत?

Aakash Chopra, IPL, Captain and coach suggestion: आईपीएल 2021 के दौरान आकाश चोपड़ा ने एक ट्वीट करके उस सवाल को उठाया है जो पहले भी विवाद व चर्चा का विषय रह चुका है।

Aakash Chopra tweets controversial suggestion: Indian coach and captain for IPL suggests Aakash Chopra, Indian premier league franchises, Indian captain of IPL teams, latest ipl news
Aakash Chopra tweets controversial suggestion: आकाश चोपड़ा का ताजा ट्वीट  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा ने किया ट्वीट, कोच और कप्तान के मामले पर दिया सुझाव
  • आईपीएल में टीमों के कोच और कप्तानों पर आकाश चोपड़ा का ट्वीट
  • पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर चोपड़ा ने किसी टीम के नाम का जिक्र नहीं किया

Aakash Chopra tweet, Indian coaches and captains in IPL: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और इन दिनों कमेंट्री में व्यस्त रहने वाले आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। आए दिन वो कुछ ना कुछ सोशल मीडिया पर ऐसा लिखते रहते हैं जो चर्चा का विषय बन जाता है। उनका ताजा ट्वीट आईपीएल से जुड़ा है जहां वो कप्तान और कोच के विदेशी या भारतीय होने पर अपना सुझाव दे रहे हैं। आकाश चोपड़ा के इस ट्वीट के बाद फैंस के बीच भी ये मुद्दा चर्चा का विषय बन गया।

IPL 2021 News: आईपीएल की सभी खबरें, स्कोरकार्ड, ताजा अपडेट्स यहां देखिए

आकाश चोपड़ा ने अपने एक ताजा ट्वीट में आईपीएल टीमों के कोच और कप्तान के विदेशी या फिर भारतीय होने पर अपनी बात सामने रखी है। उनका कहना है कि हर फ्रेंचाइजी में कोच या कप्तान, कोई एक तो भारतीय होना ही चाहिए। उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा, "हो सकता है ये ज्यादा लोकप्रिय विचार या सुझाव ना हो, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में किसी टीम का कप्तान या कोच, एक तो भारतीय होना ही चाहिए। सही तौर पर देखें तो दोनों ही भारतीय होने चाहिए। ये फ्रेंचाइजी के बेहतर होने और युवा भारतीय प्रतिभा के हित में होगा।"

कितने विदेशी, कितने भारतीय कोच?

वैसे अगर बात की जाए आईपीएल में विदेशी और भारतीय कोच की तो मौजूदा सीजन में सिर्फ एक टीम ऐसी है जिसका कोच भारतीय है। ये टीम है पंजाब किंग्स जिसके कोच पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले हैं। वहीं बाकी टीमों के सभी विदेशी हैं, वो इस प्रकार हैं- महेला जयवर्धने (मुंबई), ट्रेवर बेलिस (हैदराबाद), साइमन कैटिच (बैंगलोर), रिकी पोंटिंग (दिल्ली), स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई), कुमार संगकारा (राजस्थान रॉयल्स) और ब्रैंडन मैकुलम (कोलकाता नाइट राइडर्स)।

IPL 2021 Points table: आईपीएल 2021 की पूरी अंक तालिका, ताजा स्थिति यहां क्लिक करके देखें

कप्तान में कितने भारतीय, कितने विदेशी

अगर कप्तानों की बात की जाए तो इस समय सिर्फ दो आईपीएल टीम ऐसी है जिनके कप्तान विदेशी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की कमान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के हाथों में है और कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के हाथों में है। इसके अलावा बाकी सभी टीमों के कप्तान इस प्रकार हैं- एमएस धोनी (चेन्नई), विराट कोहली (बैंगलोर), रोहित शर्मा (मुंबई), केएल राहुल (पंजाब), रिषभ पंत (दिल्ली) और संजू सैमसन (राजस्थान)।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर