आकाश चोपड़ा ने चुने 5 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 में मचा सकते हैं धमाल

Aakash Chopra favourites for IPL 2020: आईपीएल 2020 में हमेशा से विदेशी खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया है। आकाश चोपड़ा ने अपने पसंद के 5 विदेशी क्रिकेटर चुने हैं जो इस बार धूम मचा सकते हैं।

Aakash Chopra
आकाश चोपड़ा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 (इंडियन प्रीमियर लीग) - यूएई
  • आकाश चोपड़ा ने चुने अपने पसंद के 5 विदेशी खिलाड़ी जो कर सकते हैं कमाल
  • 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है आईपीएल 2020

कोविड-19 महामारी की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा दुनिया के अलग-अलग कोनों से विदेशी खिलाड़ी भी इस सबसे बड़ी टी20 लीग के लिए यूएई पहुंच रहे हैं। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों का दबदबा और शानदार इतिहास किसी से छुपा नहीं है। अब देखना ये है कि इस बार कौन से विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में धमाल मचा सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंद के पांच नाम सामने रखे हैं।

फाफ डु प्लेसिस

अपने यू-ट्यूब चैनल पर पोस्ट किए ताजा वीडियो में पूर्व भारतीय बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी पसंद के पांच विदेशी खिलाड़ियों के नाम बताए। उन्होंने पहला नाम दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस का लिया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सुरेश रैना के टीम से अलग होकर स्वदेश लौटने के बाद फाफ डु प्लेसिस ही वो खिलाड़ी होंगे जो रैना की कमी को पूरा करेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल

चोपड़ा ने दूसरा नाम लिया किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का लिया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक हाल ही में मानसिक समस्या के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले मैक्सवेल वापसी करने के बाद और भी शानदार हो गए हैं। मैक्सवेल ने 160 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 69 आईपीएल मैचों में अब तक 1397 रन बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ

आकाश चोपड़ा की इस लिस्ट में तीसरे विदेशी खिलाड़ी हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल रहे स्टीव ्स्मिथ। भारतीय धुरंधर अजिंक्य रहाणे के दिल्ली कैपिटल्स में जाने के बाद अगर राजस्थान रॉयल्स में उनकी कोई भरपाई कर सकता है तो वो स्टीव स्मिथ ही हैं।

इयोन मोर्गन

पिछले दो-ढाई साल में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बल्लेबाजी और कप्तानी में जो कुछ किया है, वो ऐतिहासिक रहा है। आईपीएल में वो कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं और आकाश चोपड़ा के मुताबिक मोर्गन इस समय जिस लय में हैं, वो जरूर आईपीएल 2020 में कुछ बड़ा करके दिखाएंगे। मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड ने पिछले साल वनडे विश्व कप जीता था।

डेविड वॉर्नर

आकाश चोपड़ा की इस लिस्ट में पांचवां व अंतिम नाम ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर का है। पिछले आईपीएल सीजन में वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने 12 मैचों में 692 रनों का पहाड़ खड़ा किया था। भारतीय पिचों पर वॉर्नर को अच्छा अनुभव रहा है और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वो एक बार फिर से सबकी नजरों में रहेंगे।

आकाश चोपड़ा की इस लिस्ट में दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने जिन 5 विदेशी खिलाड़ियों को चुना, उसमें से चार खिलाड़ी तो ऑस्ट्रेलिया के ही हैं। जबकि एक अन्य खिलाड़ी यानी फाफ डु प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका से हैं। ये सभी खिलाड़ी बेशक अपनी-अपनी टीम के कप्तान नहीं हैं लेकिन ये सभी किसी ना किसी क्रिकेट प्रारूप या टूर्नामेंट में कप्तान की भूमिका सफलतापूर्वक निभा चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर