आरसीबी को लेकर गौतम गंभीर से आकाश चोपड़ा का बड़ा सवाल, विराट और रोहित की कप्तानी पर कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 में रोहित शर्मा की कप्तानी में पांचवां खिताब जीतने के बाद विराट कोहली से एक फॉर्मेट की कप्तानी छीनने के बारे में अपनी राय जाहिर की है।

Akash Chopra Gautam Gambhir
आकाश चोपड़ा 

नई दिल्ली: मुंबई इंडियन्स को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाने की मांग तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि आईपीएल में बतौर कप्तान सफलता को देखते हुए राष्ट्रीय टीम का कप्तान नहीं बनाना चाहिए। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियन्स ने 8 साल के अंतराल में पांचवीं बार खिताबी जीत हासिल की। इतनी बार और कोई कप्तान ट्रॉफी नहीं जीत सका है। चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में तीन खिताब जीते हैं। ऐसे में गौतम गंभीर सहित क्रिकेट प्रेमियों ने टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने मांग की है। 

लेकिन आकाश चोपड़ा गौतम गंभीर की राय से सहमत नहीं है। आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर साझा किए वीडियो में कहा है गौतम गंभीर के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा कि यदि रोहित शर्मा को भारत की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो ये शर्म की बात होगी। 

क्या आरसीबी के कप्तान के रूप में ऐसा करते रोहित?
चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा यदि आरसीबी के कप्तान होते तो शायद इतने सफल कप्तान नहीं होते। उन्होंने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि उनकी टीम की गलतियों का ठीकरा कप्तान के सिर फोड़ना ठीक नहीं है। कोहली भी साल 2013 से टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन अपनी टीम को एक बार भी खिताब नहीं दिला सके हैं। 

गौतम गंभीर का मानना है कि यह देश का दुर्भाग्य होगा कि यदि रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान नहीं बनाया जाता है क्योंकि वो आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। लेकिन मेरा ये सवाल है कि यदि रोहित को आरसीबी की टीम दी जाती तो क्या वो उसे दो, तीन या चार खिताब आरसीबी को दिला पाते जो खिताब मुंबई ने अपने नाम किए हैं।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं। मैं कई मौकों पर उन्हें पसंद करता हूं लेकिन ये मेरा सवाल है कि क्या मुंबई इंडियन्स की जीत की तुलना अंतरराष्ट्रीय सफलता से की जा सकती है वो भी सिर्फ इसलिए कि विराट कोहली की टीम ने अच्छा नहीं किया, इसका मतलब क्या कोहली की गलती है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर