इस युवा अफगानी बल्लेबाज ने नवजोत सिंह सिद्धू का 33 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डाला

Rahmanullah Gurbaz breaks Sidhu's record: आयरलैंड के खिलाफ धुआंधार शतक जड़कर 19 साल के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपनी पारी के दौरान भारत के पूर्व दिग्गज नवजोत सिंह सिद्धू का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

Rahmanullah Gurbaz breaks Navjot Singh Sidhu record
Rahmanullah Gurbaz breaks Navjot Singh Sidhu's record  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड वनडे सीरीज, पहला वनडे, अुब धाबी
  • रहमानुल्लाह गुरबाज ने करियर के पहले मैच में जड़ा शतक
  • नवजोत सिंह सिद्धू का 33 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के 19 वर्षीय बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने गुरुवार को अबु धाबी में आयरलैंड के खिलाफ जो कमाल किया उसने सबका दिल जीत लिया है। इस युवा ओपनर ने अपने करियर के पहले ही वनडे मैच में शानदार शतक जड़ा और आयरलैंड के गेंदबाजों को बेहाल कर दिया। इसके साथ ही इस खिलाड़ी ने भारत के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू का 33 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने आयरलैंड के खिलाफ अपने इस डेब्यू मैच में 127 गेंदों पर 127 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 9 शामिल रहे। इसके साथ ही उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू का वो रिकॉर्ड तोड़ डाला जो उन्होंने 1987 में बनाया था।

सिद्धू ने 1987 के क्रिकेट विश्व कप में डेब्यू किया था और पहले ही वनडे मैच में 5 छक्के जड़कर करोड़ों दिल जीते थे। पिछले 33 साल से कोई भी बल्लेबाज वनडे डेब्यू पर ये कमाल नहीं कर पाया था जो अब रहमानुल्लाह ने कर दिखाया है।

जब सिद्धू ने डेब्यू किया था तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली थी और वो पारी इसलिए भी बड़ी थी क्योंकि वो विश्व कप मैच था और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ। सिद्धू ने अपनी पारी के दौरान 5 छक्कों के अलावा 4 चौके भी जड़े थे। भारत वो मैच सिर्फ 1 रन से हार गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर