SCO vs ZIM T20I: जिंबाब्वे की अंतिम ओवर में धांसू रोमांचक जीत, 4 गेंद में 4 विकेट से स्कॉटलैंड की लुटिया डूबी

Scotland vs zimbabwe 2nd T20I: जिंबाब्वे ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है। जिंबाब्वे ने दूसरे टी20 में रोमांचक जीत हासिल की।

Scotland vs zimbabwe 2nd T20I Match Report
जिंबाब्वे ने दर्ज की धांसू रोमांचक जीत।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • स्कॉटलैंड बनाम जिंबाब्वे दूसरा टी20
  • जिंबाब्वे ने रोमांचक जीत हासिल की
  • जिंबाब्वे ने सीरीज में बराबर कर ली

Scotland vs zimbabwe 2nd T20I Match Report: जिंबाब्वे ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में धांसू रोमांचक जीत दर्ज की। जिंबाब्वे ने अंतिम ओवर में लगातार चार गेंदों में 4 विकेच झटककर 10 रन से विजय हासिल की। मेहमान जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 136 का स्कोर खड़ा। उसके लिए सीन विलियम्स (60*) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, जवाब में स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 126 रन बनाकर ही ढेर हो गई। वेलिंगटन मसकदजा, , तेंदई छतरा, रिचर्ड नगारवा ने दो-दो जबकि ल्यूक जोंगवे और सीन विलियम्स ने एक-एक विकेट लिया। स्कॉटलैंड के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

विलियम्स और एरविन की अहम साझादेरी

जिंबाब्वे की शुरुआत खराब री और उसके सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काया (7) और रेजिस चकबावा (8) सस्ते में पवेलियन लौट गए। वेस्ली मधेवेरे अपना खाता भी नहीं खोल सके। ऐसे में कप्तान क्रेग एरविन ने सीन विलियम्स के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन की अहम साझेदारी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। एरविन ने 36 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 30 रन बनाए। विलियम्स ने 52 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली। रेयान बर्ल 12 गेंदों में 13 रन जुटाकर नाबाद रहे। उन्होंने 2 चौके मारे।

अंतिम ओवर में स्कॉटलैंड की लुटिया डूबी

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने भी निराशाजनक आगाज किया। ओपनर जॉर्ज मुनसे (9) और कायली कोएट्ज (2) जल्द आउट हो गए। एक समय स्कॉटलैंड का स्कोर 16 रन पर 4 विकेट था। ऐसे में रिची बेरिंगटन (42) और मैथ्यू क्रॉस (42) ने पांचवें विकेट के लिए 75 रन जोड़े। टी20 को 18 गेंदों में जीत के लिए 27 चाहिए थे, लेकिन फिर उसकी पारी लड़खड़ गई। 19 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद स्कॉटलैंड को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे लेकिन उसकी लुटिा डूब गई। मसकदजा द्वारा डाले गए 20वें सफयान शरीफ (2),  मार्क वॉट (0), माइकल लीस्क (25) और अलास्डेयर इवांस (1) लगातार गेंदों पर आउट हो गए। मसकदजा ने शरीफ और लीस्क को कैच कराया बाकी दो रन आउट हुए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर