IRE vs ZIM: विश्‍व कप में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज ने फिर किया धमाका, आयरलैंड ने जिंबाब्‍वे को रौंदा

Ireland vs Zimbabwe, 2nd T20I: आयरलैंड ने डबलिन में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जिंबाब्‍वे को 7 विकेट से मात दी। इसी के साथ आयरलैंड ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

kevin o brien
केविन ओ ब्रायन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आयरलैंड ने जिंबाब्‍वे को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हराया
  • आयरलैंड ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की
  • आयरलैंड की जीत में केविन ओ ब्रायन चमके, जिन्‍होंने 60 रन बनाए

डबलिन: 50 ओवर विश्‍व कप क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक जमाने वाले केविन ओ ब्रायन (60) की उम्‍दा पारी की बदौलत आयरलैंड ने रविवार को जिंबाब्‍वे को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से मात दी। डबलिन में खेले गए मुकाबले में जिंबाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। केविन ओ ब्रायन को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इससे पहले जिंबाब्‍वे ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 3 रन से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला ब्रेडी में 1 सितंबर को खेला जाएगा।

केविन ओ ब्रायन की उम्‍दा पारी

153 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को पॉल स्‍टर्लिंग (37) और केविन ओ ब्रायन (60) ने 59 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। रेयान बर्ल ने स्‍टर्लिंग को विकेटकीपर चकाब्‍वा के हाथों कैच आउट कराकर आयरलैंड को पहला झटका दिया। स्‍टर्लिंग ने 29 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से 37 रन बनाए। जल्‍द ही बर्ल ने आयरिश कप्‍तान एंडी बालर्बिनी (5) को बोल्‍ड कर दिया।

केविन ओ ब्रायन ने जॉर्ज डॉकरेल (33*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके आयरलैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया। चतारा ने शुंबा के हाथों कैच आउट कराकर ब्रायन की पारी का अंत किया। दाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने 41 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए। याद हो कि कुछ समय पहले ही केविन ओ ब्रायन ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। वह अपना पूरा ध्‍यान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट पर लगा रहे हैं।

इसके बाद जॉर्ज डॉकरेल ने हैरी टेक्‍टर (5*) के साथ आयरलैंड को 9 गेंदें पहले ही सात विकेट से जीत दिला दी। डॉकरेल ने 26 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। जिंबाब्‍वे की तरफ से रेयान बर्ल को दो जबकि तेंदई चतारा को एक विकेट मिला।

शेन गेटकेट ने की उम्‍दा गेंदबाजी

इससे पहले टॉस जीतकर जिंबाब्‍वे ने बल्‍लेबाजी का फैसला किया। आयरलैंड के शेन गेटकेट ने वेस्‍ले मधीवीरे (21), रेगिस चकाब्‍वा (10) और डियोन मायर्स (1) को अपना शिकार बनाकर जिंबाब्‍वे को दबाव में डाल दिया। जिंबाब्‍वे के पांच विकेट 64 रन के स्‍कोर पर डगआउट लौट गए थे।

इसके बाद मिल्‍टन शुंबा (46*) और रेयाल बर्ल (37*) ने उम्‍दा पारियां खेली और जिंबाब्‍वे को कोई नुकसान नहीं होने दिया व सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। शुबा ने सिर्फ 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। वहीं बर्ल ने 33 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। आयरलैंड की तरफ से गेटकेट ने तीन विकेट लिए। बेन व्‍हाइट को एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर