युजवेंद्र चहल ने T20I में अंजाम दिया जबरदस्त कारनामा, जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Yuzvendra Chahal surpasses Jasprit Bumrah: युजवेंद्र चहल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक जबरदस्त कारनामा अंजाम दिया है। वह इस फॉर्मेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

Yuzvendra Chahal
युजवेंद्र चहल  |  तस्वीर साभार: AP

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत को 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल एक जबरदस्त कारनामा अंजाम देने में सफल रहे। चहल टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने पहले टी20 में जोस बटलर को आउट कररते ही यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने इस मुकाम को अपने 46वें टी20 अंतरराष्ट्री मैच में हासिल किया। वहीं, चहल का यह 100वां अंतरराष्ट्रीय (54 वनडे और 46 टी20) मैच था।

चहल ने जसप्रीत बुमराह को पछाड़ा

युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं। चहल के फटाफट क्रिकेट में अब 60 विकेट हो गए हैं। वहीं, बुमराह ने 50 मैचों में 59 विकेट झटके हैं। बुमराह इंग्लैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। चहल और बुमराह के बाद तीसरे स्थान पर रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्होंने 46 मैचों में 52 विकेट चटकाए हैं। मालूम हो कि दुनिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। उन्होंने 84 मैचों में 107 विकेट लिए हैं। 

चहल तीसरे मैच में महंगे साबित हुए

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत ने 7 विकेट गंवाकर 124 रन बनाए।  श्रेयस अय्यर (67) के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका जवाब में इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज दो विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। चहल ने मैच में भले ही विकेट लिया, मगर वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 44 रन लुटा डाले। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। वहीं, टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 24 रन दिए। लंबे समय बाद गेंदबाजी करने वाले हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को भी कोई सफलता नहीं मिली। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर