भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड, इसे भुलाना चाहेंगे

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 27, 2020 | 19:34 IST

Yuzvendra Chahal unwanted record: टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में बुरी तरफ फ्लॉप हुए। आलम ये रहा कि उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Yuzvendra Chahal
युजवेंद्र चहल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया
  • हार के विलेन बने भारतीय गेंदबाज और खराब फील्डिंग
  • युजवेंद्र चहल ने अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक अनचाहा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वो एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीजी) पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 10 ओवरों में 89 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाते हुए 374 रन बनाए। इस दौरान स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सिर्फ मार्कस स्टोइनिस के रूप में एक विकेट लिया जो खाता तक नहीं खोल पाए।

पीयूष चावला को पीछे छोड़ा

चहल से पहले ये अनचाहा रिकार्ड लेग स्पिनर पीयूष चावला के नाम था जो उन्होंने 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवरों में 85 रन खर्च कर बनाया था। भारत के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकार्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम है जिन्होंने 2015 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 105 रन लुटाए थे।

विश्व क्रिकेट में मिक लुइस के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी टीमों को मिलाकर देखा जाए तो एक वनडे में सबसे महंगे गेंदबाज का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के मिक लुइस के नाम है। लुइस ने जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 113 रन दिए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर