'मैं हैरान रह गया, शाहिद अफरीदी के कारण मेरे आउट होने की दुआ कर रहे थे पाकिस्‍तानी फैंस'

Younis Khan about Shahid Afridi: यूनिस खान ने एक पुरानी घटना बताई, जो कि भारत के खिलाफ मैच की है। यूनिस ने कहा कि हम भारत के खिलाफ अच्‍छा खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद भी पाक फैंस उनके आउट होने की दुआ कर रहे थे।

shahid afridi against india
भारत के खिलाफ शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के यूनिस खान ने शाहिद अफरीदी से जुड़ा किस्‍सा बताया
  • यूनिस खान ने बताया कि पाकितानी फैंस उनके आउट होने की दुआ कर रहे थे
  • यूनिस खान ने बताया कि फैंस शाहिद अफरीदी को बल्‍लेबाजी करते देखना चाहते थे

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व शाहिद अफरीदी की अपने देश में जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है। अपने खेलने वाले दिनों में कई क्रिकेट फैंस अफरीदी को बहुत मानते थे क्‍योंकि मैदान में उनका व्‍यक्तित्‍व अलग नजर आता था। पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान के बारे में एक चीज जो फैंस को बहुत पसंद थी, वो थी उनका आक्रामक बल्‍लेबाजी।

पाकिस्‍तान के मौजूदा बल्‍लेबाजी कोच यूनिस खान ने एक मजेदार घटना बताई, जहां शाहिद अफरीदी की लोकप्रियता उन पर भारी पड़ी। यूनिस ने याद किया कि भारतीय टीम के खिलाफ टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तानी दर्शक स्‍टेडियम में उनके और मोहम्‍मद युसूफ के आउट होने की दुआ कर रहे थे। यूनिस ने बताया कि यह मुकाबला पाकिस्‍तान में ही खेला जा रहा था।

यूनिस खान ने कहा कि घरेलू दर्शक उनके खिलाफ चीयरिंग कर रहे थे जबकि वो 150 रन बनाकर खेल रहे थे और दर्शकों की आवाज सुनकर वह हैरान रह गए। हालांकि, बाद में उन्‍हें यह बात समझ आई कि फैंस शाहिद अफरीदी को बल्‍लेबाजी करते देखना चाहते थे।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने यूनिस के हवाले से कहा, 'मोहम्‍मद युसूफ 170 पर खेल रहे थे और मैंने 150 रन बना लिए थे। हम भारत के खिलाफ खेल रहे थे। अचानक लोग चिल्‍लाने लगे कृपया यूनिस खान को आउट करो। अरे मोहम्‍मद युसूफ का विकेट गिराओ। मैं यह देखकर हैरान था क्‍योंकि मैं दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहा था और हम भारत के खिलाफ पाकिस्‍तान में खेल रहे थे, लेकिन लोग हमारे आउट होने की दुआ कर रहे थे। वो शाहिद अफरीदी को क्रीज पर देखना चाहते थे।'

यूनिस खान ने स्‍पष्‍ट रूप से नहीं बताया कि यह किस टेस्‍ट मैच की बात है, लेकिन अनुभवी की बातों से लगा कि वह 2006 में लाहौर में भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात कर रहे हैं। यह एकमात्र टेस्‍ट मैच था, जहां युसूफ और यूनिस दोनों ने भारत के खिलाफ शतक जमाए थे।

खाली मैदान पर मैं दोहरे शतक के करीब था: यूनिस खान

इस घटना के बारे में बात करते हुए यूनिस ने कहा कि जल्‍द ही युसूफ आउट हुए और अफरीदी बल्‍लेबाजी करने आए। बल्‍लेबाज ने केवल 80 गेंदों में 7 छक्‍के की मदद से 103 रन बनाए। हालांकि, अफरीदी जब आउट हुए तो एक अजीब वाकया देखने को मिला। स्‍टेडियम में मौजूद भारी संख्‍या में दर्शक अफरीदी के आउट होने के बाद अपने घर लौट गए।

यूनिस खान ने कहा, 'शाहिद अफरीदी क्रीज पर आए। यहां वहां छक्‍के जमाए और आउट होकर चले गए। बड़ी बात यह थी कि अफरीदी के आउट होने पर दर्शक मैदान से चले गए। उन्‍हें अपने पैसे वसूल लगे। मगर मैं अपने दोहरे शतक के करीब था और दर्शक स्‍टेडियम से जा चुके थे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर