दिनेश कार्तिक ने बताया टी20 टीम से बाहर होने का सबसे बड़ा कारण, बोले- अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन...

Dinesh Karthik on his omission: विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी20 टीम से बाहर होने का सबसे बड़ा कारण बताया है। उन्होंने साल 2019 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • कार्तिक ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया
  • कार्तिक भारतीय टीम में आते-जाते रहे हैं
  • 36 वर्षीय खिलाड़ी को वापसी की उम्मीद

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, धोनी के टीम में आने के बाद कार्तिक का करियर बुलंदी पर नहीं पहुंच सका। वह भारतीय टीम में आते-जाते रहे। कार्तिक 2019 विश्व कप के बाद से बाहर हैं। उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी मैच विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने सेमीफाइनल में 25 गेंदों में 26 रन बनाए थे और तभी से वह बाहर टीम में नहीं लौटे। इसके बाद उन्हें टी20 टीम से भी आउट कर दिया गया। कार्तिक ने अब टी20 टीम से बाहर होने का सबसे बड़ा कारण बताया है।

'मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप खेलना है'

दिनेशा कार्तिक ने हाल ही में टीम इंडिया से बाहर रहने और आगामी दो टी20 विश्व कप (2021 और 2022) में खेलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्हें टी20 टीम में फिर से वापसी की उम्मीद है। 'क्रिकेट नेक्स्ट' के मुताबिक, कार्तिक ने कहा, 'वे उम्र देखना नहीं चाहते बल्कि यह देखना चाहते हैं कि आप कितने फिट हैं। अगर आप फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो इसका मतलब है कि आप देश की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं। मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना है। इस साल और अगले साल एक के बाद एक टी20 विश्व कप है और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूं।'

'विश्व कप अच्छा नहीं रहा और फिर...'

कार्तिक ने आगे कहा, 'मुझे पता है कि मैंने अतीत में वाकई अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक कि जब मुझे 2019 विश्व कप के बाद टीम से बाहर कर दिया गया तो भी मुझे मालूम था कि मैंने तब तक टी20 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, विश्व कप अच्छा नहीं रहा और फिर मैं टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया।' गौरतलब है कि कार्तिक आखिरी बार मैदान पर आईपीएल 2021 के दौरान नजर आए थे। अनुभवी फिनिशर ने टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले 7 मैचों में 138.20 के स्टाइक रेट से 123 रन बनाए। वैसे, कार्तिक के पास इस साल सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने पर खुद को साबित करने का सुनहरा मौका होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर