हरभजन सिंह के इस अंदाज पर फिदा हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 07, 2021 | 15:50 IST

Dinesh Karthik praises Hardbhajan Singh: आईपीएल 2021 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज व पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने हरभजन सिंह की तारीफों के पुल बांधे हैं।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह (KKR)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई: हरभजन सिंह के 40 साल से भी अधिक उम्र में बच्चों जैसे उत्साह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के उप कप्तान दिनेश कार्तिक काफी प्रभावित हैं जिनका कहना है कि इस अनुभवी आफ स्पिनर की करियर के इस मोड़ पर प्रतिबद्धता और रुचि उनके चरित्र को दर्शाती है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा। हरभजन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी चैंपियन टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

कार्तिक ने हालांकि कहा कि 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले इस अनुभवी आफ स्पिनर ने यहां टीम से जुड़ने के बाद पिछले एक हफ्ते में काम के प्रति अपनी लगन से सभी को प्रभावित किया है। कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘वह अभ्यास सत्र में जल्दी आ जाता है, सभी खिलाड़ियों से काफी पहले और वह लगातार ऐसा करता है। वह इतने अधिक समय से खेल रहा है और इसे ध्यान में रखते हुए उसे चुनना मुझे लगता है कि आसान नहीं होगा। लेकिन पिछले एक हफ्ते में उसने जो रुचि और जज्बा दिखाया है वह शानदार है।’’

भारत की ओर से 1998 में टेस्ट पदार्पण करने वाले हरभजन सिंह अपने 23वें पशेवर सत्र में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। कार्तिक ने कहा कि हरभजन वैकल्पिक अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा ले रहे हैं जहां वह पूरे जज्बे के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि शाम को सात बजे होने वाले अभ्यास मैच के लिए भी वह चार बजे आ जाता है। वह इससे पहले बल्लेबाजी करता है, वह शाकिब (अल हसन) और (इयोन) मोर्गन को गेंदबाजी करता है और अभ्यास मैच से पहले दोबारा स्ट्रैचिंग करता है।’’

कार्तिक ने कहा, ‘‘वह मैच में गेंदबाजी करता है और 20 ओवर क्षेत्ररक्षण भी। आप उसके दर्जे के खिलाड़ी से इससे अधिक क्या उम्मीद कर सकते हो। उसने सब कुछ हासिल किया है और इसके बावजूद करियर के इस चरण में जो रुचि दिखा रहा है वह उसके चरित्र को दर्शाता है। मुझे यकीन है कि वह केकेआर के लिए शानदार काम करेगा।’’ केकेआर की टीम आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में रविवार को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर