WIvsSL, 1st Test: दूसरी पारी में विंडीज के 8 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, फिर भी श्रीलंका ने बना डाला बड़ा स्कोर

West Indies vs Sri Lanka 1st Test: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में 375 रन का लक्ष्य दिया है। श्रीलंका की टीम पहली पारी में सिर्फ 169 रन बना पाई थी।

West Indies vs Sri Lanka 1st Test
वेस्टइंडीज टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

वेस्टइंडीज और श्रीलंका पहले टेस्ट मैच में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच चार दिन का खेल हो चुका है। अब  दोनों के लिए पांचवां और आखिरी दिन बेहद महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि मैच नाजुक मोड़ पर है। पहली पारी में महज 169 पर सिमटने वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 476 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 375 रन का लक्ष्य दिया है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 102 की रन बढ़त हासिल की थी। विंडीज चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 34 रन बनाए। क्रैग ब्रथैवेट (8*) और एन्क्रूमाह बूमर (15*) क्रीज पर हैं।

8 खिलाड़ियों से कराई गेंदबाजी

श्रीलंका पहली पारी में भले ही वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाई हो, लेकिन दूसरी पारी में मेहमान टीम ने बता दिया कि उसे हल्के में लेने की भूल न की जाए। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने मेजबान टीम के कप्तान ब्रैथवेट को आठ-आठ खिलाड़ियों को गेंदबाजी के लिए आजामने को मजबूर कर दिया। हालांकि, आठ गेंदबाजी मिलकर भी श्रीलंका को जल्द नही समेट सके। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में केमर रोच, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, रहकीम कॉर्नवाल, क्रैग ब्रैथवेट, काइल मेयर्स और जर्मेने ब्लैकवुड से गेंदबाजी कराई।  

इन खिलाड़ियों का चला बल्ला

श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में चार खिलाड़ियों ने टिककर बल्लेबाजी की। पहली पारी में 70 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज लाहिरु थिरमाने ने 76 रन की पारी खेली। ओशाडा फर्नांडो 91 रन बनाए। वहीं धनंजय डि सिल्वा ने 50 रन का योगदान दिया। पाथुम निसांका ने 103 रन की पारी खेली। पाथुम का यह डेब्यू  टेस्ट है। गौरतलब है कि विंडीज की तरफ से केमर रोच और रहकीम कॉर्नवाल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। काइल मेयर्स ने दो जबकि अल्जारी जोसेफ ने 1 विकेट अपने खाते में डाला। श्रीलंका का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर