WI vs PAK 1st Test: दूसरे दिन की रिपोर्ट, वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों ने पाक को दिया करारा जवाब

Day-2 of West Indies vs Pakistan first test, Day Report: किंग्सटन (जमैका) में चल रहे वेस्टइंडीज-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को बल्ले से करारा जवाब दिया।

Kraigg Brathwaite
क्रेग ब्रेथवेट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान - पहला टेस्ट मैच - दूसरे दिन की रिपोर्ट
  • किंग्सटन में चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने दिखाया दम
  • कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने खेली लाजवाब पारी लेकिन तीन रन से शतक से चूके

पाकिस्तान और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच किंग्सटन में पहला टेस्ट मैच (West Indies vs Pakistan 1st Test) जारी है। मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पाकिस्तानी टीम पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले 217 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पारी की शुरुआत की लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले मोहम्मद अब्बास ने उनको दो गेंदों पर दो झटके दे दिए। वेस्टइंडीज की टीम 2 रन पर 2 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन दूसरे दिन शुक्रवार को कैरेबियाई बल्लेबाजों ने करारा प्रहार किया, खासतौर पर कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने। आलम ये रहा कि दूसरे दिन के अंत तक वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट पर 251 रन बना चुकी थी। उन्हें 34 रन की बढ़त मिल गई है।

क्रेग ब्रेथवेट की शानदार पारी लेकिन शतक से चूके

दो रन पर दो विकेट के स्कोर के साथ वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन दोबारा बल्लेबाजी शुरू की। पाकिस्तान के पास उन पर दबाव बनाने का बेहद अच्छा मौका था लेकिन उनके बीच में दीवार बनकर खड़े हो गए वेस्टइंडीज के 28 वर्षीय कप्तान व ओपनर क्रेग ब्रेथवेट। दूसरे छोर पर बल्लेबाज आते गए और कुछ-कुछ रन बनाकर आउट होते गए लेकिन ब्रेथवेट ने संयम रखते हुए अपनी टीम का एक छोर संभाले रखा। वो 220 गेंदों पर 97 रन बना चुके थे लेकिन तभी एक चूक हुई और हसन अली ने उनको रन आउट कर दिया। वो महज 3 रन से अपने दसवें टेस्ट शतक से चूक गए। ब्रेथवेट ने अपनी पारी में 12 चौके जड़े।

जेसन होल्डर और ब्रेथवेट की लाजवाब साझेदारी

मौजूदा कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने अपनी पारी के दौरान टीम के पूर्व कप्तान व अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर के साथ शानदार साझेदारी भी की। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 96 रनों की शानदार पार्टनरशिप हुई जिसने पाकिस्तानी गेंदबाजों को थकाने का काम किया। इनकी पार्टनरशिप 190 गेंदों तक चली जिसने वेस्टइंडीज की पारी को संतुलन दिया। जेसन होल्डर ने 108 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। होल्डर की पारी में 10 चौके शामिल थे, यानी उनकी पारी के आधे से ज्यादा रन बाउंड्री से आए। इससे पहले गेंदबाजी के दौरान भी जेसन होल्डर ने पाकिस्तान के तीन विकेट चटकाए थे।

दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज की तरफ से पहले ही दिन कीरन पॉवेल और रुमाह बोनर, दोनों बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए थे। दोनों को मोहम्मद अब्बास ने आउट किया था। जबकि मोहम्मद अब्बास ने दूसरे दिन केमार रोच (13 रन) को भी आउट किया। अब्बास ने अब तक सर्वाधिक 3 विकेट लिए हैं। इसके बाद दूसरे दिन शुक्रवार को हसन अली ने रोस्टन चेज (21 रन) को आउट किया। जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने जर्मेन ब्लैकवुड (22 रन) और काइल मायर्स (0) को दो लगातार गेंदों पर आउट करके दो विकेट झटके। एक विकेट फहीम अशरफ के हाथों में आया जिन्होंने जेसन होल्डर को आउट करके उनकी ब्रेथवेट के साथ साझेदारी को तोड़ने का काम किया। अब तक सर्वाधिक 59 रन अफरीदी ने लुटाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर